Move to Jagran APP

फोरेंसिक टीम व वन अधिकारियों ने किया मौका मुआयना

बछरायूं किसान का खून से लथपथ शव खेत पर मिलने के मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Feb 2021 12:08 AM (IST)Updated: Fri, 26 Feb 2021 12:08 AM (IST)
फोरेंसिक टीम व वन अधिकारियों ने किया मौका मुआयना
फोरेंसिक टीम व वन अधिकारियों ने किया मौका मुआयना

बछरायूं : किसान का खून से लथपथ शव खेत पर मिलने के मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। फॉरेंसिक व वन विभाग की टीम ने मौका मुआयना कर घटना से संबंधित तथ्य एकत्र किए। उधर वन विभाग के अधिकारियों ने मौके पर मिले जंगली जानवर के पंजों के निशान के फोटो लेकर विशेषज्ञों को भेजे गए हैं।

loksabha election banner

थाना गजरौला क्षेत्र के गांव पतई ऐमन निवासी सुरेंद्र कुमार पुत्र करन सिंह का रक्तरंजित शव थाना क्षेत्र के ईश्वरदेवा-कादराबाद मार्ग स्थित उनके खेत पर बने ट्यूबवेल पर पड़ा मिला था। मंगलवार की रात स्वजनों की सूचना पर पहुंची पुलिस को जांच के दौरान किसी भारी जंगली जानवर के पैरों के निशान भी मिले। वहीं मृतक की गर्दन व चेहरा बुरी तरह क्षत-विक्षत था। माना जा रहा है कि सुरेंद्र को अकेला पाकर किसी जंगली जानवर ने उसे अपना निवाला बनाया है। पुलिस को अभी पीएम रिपोर्ट नहीं मिली है। फॉरेंसिक टीम भी मौके पर जांच को पहुंची थी।

वन विभाग के एसडीओ अजय कुमार के नेतृत्व में टीम ने मौके का जायजा लिया। यहां मौके पर मिले जंगली जानवरों के पैरों के निशान के फोटो लेकर उन्हें विभाग के विशेषज्ञों को भेजा है। वन विभाग के डिप्टी रेंजर मनोज कुमार ने बताया मौके पर मिले जंगली जानवरों के पैरों के निशान के सैंपल जांच के लिए विशेषज्ञों को भेजे गए हैं। टीम में वन दारोगा सुनील चंदोला, विनोद कुमार, आर के यादव आदि शामिल थे। उधर तहसीलदार सदानंद सरोज ने भी मौका मुआयना किया है। जंगली जानवर के हमले से किसान की मौत से वन विभाग का इंकार

बछरायूं: सुरेंद्र की मौत जंगली जानवर के हमले में होने की बात से वन विभाग के अधिकारी इंकार करते नजर आ रहे हैं। उनका कहना है कि सुरेंद्र की मौत जंगली जानवर के हमले में नहीं हुई है। मौके पर मिले जंगली जानवर के पैरों के निशानों को वह डॉग फैमिली से संबंधित बता रहे हैं यानी उनका कहना है कि मौके पर पाए गए पैरों के निशान तेंदुए के नहीं है। डॉग फैमिली यानी भेड़िया आदि के पैरों के निशान हो सकते हैं। यह जांच उपरांत विशेषज्ञ ही बताएंगे। उधर थाना प्रभारी निरीक्षक पंकज वर्मा ने सुरेंद्र की मौत जंगली जानवर के हमले से होने की बात कही है। क्षेत्र में पिछले काफी लंबे समय से वन्यजीव कर रहे चहलकदमी

बछरायूं: ग्रामीणों का कहना है कि यहां पिछले एक हफ्ते से जंगल में जंगली जानवर चहलकदमी कर रहे हैं। पूर्व में गांव कादराबाद में तेंदुआ चहलकदमी करते हुए देखा गया था। वहीं इस क्षेत्र में आसपास तेंदुआ देखे जाने की बात ग्रामीणों द्वारा कही जा रही है। हालांकि वन विभाग यहां मौके पर मिले जंगली जानवरों के पंजों के निशानों को डॉग फैमिली से संबंधित बता रहा है। अधिकारियों का दावा है कि इन पंजों के निशानों के साथ में नाखूनों के भी निशान हैं। तेंदुए के पैरों के निशान में उसके पंजे का निशान आता है। इसलिए संभावना जताई जा रही है कि यह डॉग फैमिली भेड़िया, लकड़बग्घा आदि के हो सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.