Move to Jagran APP

शॉर्ट सर्किट से फर्नीचर की दुकान में लगी आग

बस्ती मार्ग पर एक फर्नीचर की तीन मंजिल दुकान में लगे बिजली मीटर में शार्ट सर्किट से आग भड़क गई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 27 Nov 2019 11:18 PM (IST)Updated: Wed, 27 Nov 2019 11:18 PM (IST)
शॉर्ट सर्किट से फर्नीचर की दुकान में लगी आग
शॉर्ट सर्किट से फर्नीचर की दुकान में लगी आग

गजरौला : बस्ती मार्ग पर एक फर्नीचर की तीन मंजिल दुकान में लगे बिजली मीटर में शार्ट सर्किट से आग भड़क गई। आग की चपेट में आकर दुकान व गोदाम में रखा 30 लाख रुपये का माल जल राख हो गया। मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। घटना से अफरातफरी मची रही।

loksabha election banner

मुहल्ला अवंतिका नगर निवासी नसीम अहमद की बस्ती रोड पर तीन मंजिल भवन में फेमस पॉइंट नाम से फर्नीचर की दुकान है। दुकान के ऊपर दो मंजिल में गोदाम है। मंगलवार की रात रोजाना की तरह वह दुकान बंद कर घर चला गया। रात में करीब 12 बजे दुकान में लगे बिजली मीटर में शॉर्ट सर्किट होने से पहली मंजिल में आग भड़क गई। दुकान के अंदर से धुआं निकलता देख सड़क से गुजर रहे फैक्ट्री कर्मियों ने इसकी जानकारी दुकान स्वामी को दी। फायर ब्रिगेड भी मौके पर पहुंच गई। आग बुझाकर वापस जाने के कुछ देर बाद ही दुकान की दूसरी मंजिल में भी आग भड़क गई। बाद में फायर बिग्रेड की गाड़ी जब तक दोबारा पहुंची और मशक्कत कर आग बुझाई तब तक विकराल रूप धारण कर चुकी भीषण आग में करीब ढ़ाई घंटे की अवधि में दुकान व मकान में रखे बेड, गद्दे, प्लाई बोर्ड समेत करीब 30 लाख रुपये का सामान जलकर राख हो गया। फायर ब्रिगेड ने दो बार मौके पर पहुंचकर काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। घटना की जानकारी मिलते ही आसपास के लोगों की भीड़ जुट गई। इससे घंटों अफरा-तफरी का माहौल बना रहा। मदर्स टच स्कूल में आग से बचाव के सिखाए गुर

गजरौला : खादगूजर रोड स्थित मदर्स टच स्कूल में अग्नि शमन विभाग के द्वारा मूक ड्रिल का प्रदर्शन करते हुए स्कूल स्टाफ व बच्चों को आग बुझाने के गुर सिखाए गए। इस दौरान कूड़े में आग लगाकर बुझाकर दिखाई। इसी तरह गैस सिलेंडर में आग भड़कने पर उसे कैसा बुझाया व कंट्रोल किया जाए। इसे भी सिखाया गया। इस दौरान अग्नि शमन दल के अधिकारी के वर्मा व अन्य स्टाफ मौजूद रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.