Move to Jagran APP

हसनपुर तहसील भवन निर्माण को एक हेक्टेयर जमीन देंगे किसान, 14 किसानों ने जमीन देने के लिए प्रशासन को दिए सहमति पत्र

अमरोहा करनपुर माफी गांव में हसनपुर तहसील के भवन निर्माण के लिए 14 किसान अपनी जमीन देने के लिए तैयार हो गए हैं। प्रशासन को उन्होंने अपने सहमति पत्र दे दिए हैं। किसानों से एक हेक्टेयर जमीन प्रशासन सर्किल रेट से चार गुना दामों में ले रहा है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Sep 2020 01:30 AM (IST)Updated: Mon, 21 Sep 2020 05:06 AM (IST)
हसनपुर तहसील भवन निर्माण को एक हेक्टेयर जमीन देंगे किसान, 14 किसानों ने जमीन देने के लिए प्रशासन को दिए सहमति पत्र
हसनपुर तहसील भवन निर्माण को एक हेक्टेयर जमीन देंगे किसान, 14 किसानों ने जमीन देने के लिए प्रशासन को दिए सहमति पत्र

जागरण संवाददाता, अमरोहा: करनपुर माफी गांव में हसनपुर तहसील के भवन निर्माण के लिए 14 किसान अपनी जमीन देने के लिए तैयार हो गए हैं। प्रशासन को उन्होंने अपने सहमति पत्र दे दिए हैं। किसानों से एक हेक्टेयर जमीन प्रशासन सर्किल रेट से चार गुना दामों में ले रहा है। जल्द ही जमीन की पैमाइश कर प्रशासन अधिग्रहण की कार्रवाई करेगा। इसके लिए एसडीएम हसनपुर विजय शंकर को दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं।

loksabha election banner

हसनपुर तहसील क्षेत्र के गांव करनपुर माफी में प्रशासन ने तहसील भवन निर्माण के लिए जमीन का चयन किया था। यह जमीन एक हेक्टेयर है जबकि, भवन शासन के मानक अनुसार दो हेक्टेयर में बनेगा। इसलिए प्रशासन किसानों से जमीन देने के लिए काफी समय से आग्रह कर रहा था। कुछ किसानों ने सहमति पत्र दिया लेकिन, फिर उस पर निर्माण कर लिया। पता चलने के बाद प्रशासन ने अब उसकी बगल में ही जमीन की तलाश की है और 14 किसानों से बातचीत कर जमीन देने के लिए सहमति पत्र ले लिए हैं। अधिकारियों की बात पर यकीन करें तो किसानों को सर्किल रेट से चार गुना जमीन की कीमत दी जाएगी। इसके बाद ही उसके अधिग्रहण की कार्रवाई प्रशासन करेगा।

अपर जिलाधिकारी विनय कुमार सिंह ने बताया कि दो हेक्टेयर जमीन में तहसील का नया भवन बनना है। पहले जगह एक हेक्टेयर थी। अब किसानों से बात हो गई है। उनसे एक हेक्टेयर जमीन देने के लिए सहमति पत्र लिए गए हैं। जल्द ही जमीन के अधिग्रहण की कार्रवाई की जाएगी। हसनपुर एसडीएम को उसके बारे में निर्देश दिए गए हैं। उनके द्वारा ही जमीन की पैमाइश आदि कार्य कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.