Move to Jagran APP

नामांकन स्थलों के अंदर दावेदारों व बाहर उमड़ी स्वजनों व समर्थकों की भीड़

अमरोहा जिले के नामांकन स्थलों के अंदर दावेदारों और बाहर उनके स्वजनों व समर्थकों की उमड़ी भीड़ के आगे कोरोना के नियम टूटते नजर आए।

By JagranEdited By: Published: Wed, 07 Apr 2021 11:40 PM (IST)Updated: Wed, 07 Apr 2021 11:40 PM (IST)
नामांकन स्थलों के अंदर दावेदारों व बाहर उमड़ी स्वजनों व समर्थकों की भीड़
नामांकन स्थलों के अंदर दावेदारों व बाहर उमड़ी स्वजनों व समर्थकों की भीड़

अमरोहा: जिले के नामांकन स्थलों के अंदर दावेदारों और बाहर उनके स्वजनों व समर्थकों की उमड़ी भीड़ के आगे कोरोना के नियम टूटते नजर आए। एक ओर जहां नामांकन करने के लिए दावेदार जल्दबाजी के फेर में धक्का-मुक्की करते दिखे वहीं, दूसरी ओर बाहर जमा स्वजन व समर्थक बगैर मास्क घूमते रहे। अपनी बारी के इंतजार में दावेदार बीच लाइन में ही बैठकर आराम करने लगे। हालांकि, पुलिस पूरी तरह मूकदर्शक बनी रही और प्रशासन के इंतजाम फेल हो गए।

prime article banner

यूं तो प्रशासन ने जनपद के छह ब्लाक में ग्राम प्रधान, बीडीसी सदस्य व ग्राम पंचायत सदस्य तथा कलक्ट्रेट भवन में जिपं सदस्य पद के लिए नामांकन प्रक्रिया को निष्पक्ष व शांति से कराने के लिए पुख्ता इंतजाम किए थे। कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने को भी व्यवस्था की थी। चूंकि दो दिन में ही सात हजार से अधिक नामांकन पत्र दाखिल होने हैं, इसलिए दावेदारों की सुबह से ही नामांकन स्थलों पर लाइनें लग गईं। धीरे-धीरे नामांकन स्थल के अंदर व बाहर भारी भीड़ हो गई। अंदर दावेदार मुंह पर मास्क पहने नजर आए लेकिन, बाहर उनके स्वजन बगैर मास्क ही घूमते दिखाई दिए।

कोरोना के नियमों का पालन कराने किए गए इंतजाम भीड़ की वजह से धराशायी दिखे। एक-दूसरे के ऊपर दावेदार चढ़ते और धक्का-मुक्की करते रहे। शाम पांच बजे के बाद तक नामांकन स्थलों के बाहर व अंदर भारी भीड़ जमा रही। 200 मीटर दूर लगाए बैरियर, चरमराई यातायात व्यवस्था

प्रशासन ने नामांकन कार्य को शांति से कराने के लिए जोया रोड पर कलक्ट्रेट के पास दो बैरियर लगाए। इसके बाद गेट नंबर एक से जिपं सदस्य पद के उम्मीदवारों को नामांकन करने के लिए एंट्री दी। यही स्थिति अमरोहा ब्लाक कार्यालय के बाहर अमरोहा-कैलसा मार्ग पर दिखी। यहां भी कैलसा बाईपास व नायब अब्बासी कालेज के नजदीक बैरियर लगाकर आवागमन रोक दिया गया। राधा कृष्णा पब्लिक स्कूल के पीछे से होकर वाहनों को गुजारा गया। यही स्थिति जोया रोड पर बनी रही। यहां पर भी दो बैरियर लगाए गए। दूर ही रोक दिए गए वाहन

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव लड़ने वाले दावेदार बुधवार को चारपहिया वाहनों से नामांकन कराने के लिए पहुंचे लेकिन, भीड़भाड़ को देखते हुए पुलिस ने उनको एक किलो मीटर दूर रोक दिया। इसके बाद दावेदार व समर्थक पैदल चलकर ही नामांकन स्थल के बाहर तक पहुंचे। मेटल डिटेक्टर से ली तलाशी

पुलिस ने नामांकन कराने वाली महिला व पुरुष दावेदार की गेट पर ही तलाशी ली। मेटल डिटेक्टर लगाकर जांच की। इसके बाद अन्य दस्तावेज देखे और अंदर जाने की अनुमति दी। तीन से ज्यादा लोगों को नामांकन स्थल में नहीं जाने दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.