Move to Jagran APP

दो दिन में निपटेगी मतगणना, जिपं सदस्य की घोषणा कलक्ट्रेट पर

अमरोहा जनपद में मतगणना का कार्य दो दिन में निपट पाएगा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 25 Apr 2021 12:17 AM (IST)Updated: Sun, 25 Apr 2021 12:17 AM (IST)
दो दिन में निपटेगी मतगणना, जिपं सदस्य की घोषणा कलक्ट्रेट पर
दो दिन में निपटेगी मतगणना, जिपं सदस्य की घोषणा कलक्ट्रेट पर

अमरोहा: जनपद में मतगणना का कार्य दो दिन में निपट पाएगा। ग्राम प्रधान, बीडीसी व ग्राम पंचायत सदस्य पद पर विजेता की घोषणा मतगणना स्थल पर होगी जबकि, जिला पंचायत सदस्य पद पर विजयी उम्मीदवार की घोषणा कलक्ट्रेट पर की जाएगी। सबसे पहले मंडी धनौरा व देर से जोया ब्लाक की की ग्राम पंचायतों के परिणाम आएंगे।

loksabha election banner

दो मई को पंचायत चुनाव की मतगणना शुरू होगी। इसके लिए प्रशासन द्वारा सुरक्षा से लेकर पारदर्शिता के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। अधिकारियों का अनुमान है मतगणना का कार्य दो दिन यानी करीब 48 घंटे में निपटेगा। इसमें सबसे पहले मंडी धनौरा ब्लाक की ग्राम पंचायतों के परिणाम घोषित होंगे क्योंकि, उसमें ग्राम पंचायतों की संख्या सबसे कम 89 है। अमरोहा ब्लाक में ग्राम पंचायतों की संख्या 114 व जोया में सबसे अधिक 136 ग्राम पंचायतें हैं। इसलिए सबसे बाद में जोया ब्लाक की ग्राम पंचायतों के परिणाम घोषित हो सकेंगे।

अन्य तीन ब्लाक हसनपुर, गजरौला व गंगेश्वरी के परिणाम भी मंडी धनौरा के बाद जल्द ही आ जाएंगे। प्रधान, बीडीसी व ग्राम पंचायत सदस्य पद के नतीजों की घोषणा रिटर्निंग ऑफिसर द्वारा मतगणना स्थल पर कर दी जाएगी लेकिन, जिला पंचायत सदस्य पद के विजेता की घोषणा कलक्ट्रेट पर होगी। क्योंकि, जिपं के वार्ड दो-दो ब्लाक क्षेत्रों में पड़ रहे हैं।

जिला पंचायत सदस्य पद के विजयी उम्मीदवार की घोषणा मुख्यालय पर की जाएगी जबकि, अन्य की मतगणना स्थल पर ही होगी। इस संबंध में सभी रिटर्निंग ऑफिसर को निर्देशित किया जा चुका है।

विनय कुमार सिंह, अपर जिलाधिकारी, उप जिला निर्वाचन अधिकारी, अमरोहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.