Move to Jagran APP

अमरोहा: हसनपुर में हर्षोल्लास से मनाया गया संविधान दिवस

कार्यक्रम में प्राधिकरण के पैनल लायर मुजाहिद चौधरी ने भारत के संविधान को विश्व का सर्वश्रेष्ठ संविधान बताते हुए कहा कि भारतीय संविधान में नागरिकों के अधिकारों के साथ साथ कर्तव्यों नीति निर्देशक तत्वों केन्द्र व राज्यों के अधिकार चुनाव प्रणाली सहित जीवन के प्रत्येक पहलू को संरक्षण प्रदान किया गया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 Nov 2020 12:54 AM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2020 12:54 AM (IST)
अमरोहा: हसनपुर में हर्षोल्लास से मनाया गया संविधान दिवस

अमरोहा, जेएनएन: तहसील क्षेत्र में गुरुवार को संविधान दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अमरोहा के निर्देश पर तहसील विधिक सेवा समिति हसनपुर के तत्वावधान में तहसील बार द्वारा बार भवन में मुजाहिद चौधरी की अध्यक्षता में संविधान दिवस पर तहसीलदार भूपेंद्र कुमार ने उपस्थित नागरिकों को संविधान की उद्देशिका की शपथ दिलाई। सभी ने इस अवसर पर बाबा साहब डॉ. भीमराव आंबेडकर को भी याद किया।

loksabha election banner

वीर सिंह त्यागी द्वारा मास्क वितरण किया गया। कार्यक्रम में प्राधिकरण के पैनल लायर मुजाहिद चौधरी ने भारत के संविधान को विश्व का सर्वश्रेष्ठ संविधान बताते हुए कहा कि भारतीय संविधान में नागरिकों के अधिकारों के साथ साथ कर्तव्यों, नीति निर्देशक तत्वों, केन्द्र व राज्यों के अधिकार, चुनाव प्रणाली सहित जीवन के प्रत्येक पहलू को संरक्षण प्रदान किया गया है। कार्यक्रम को पूर्व अध्यक्ष गंगासरन खड़गवंशी, महीपाल सिंह, नरेश पाल सिंह, सुनील भटनागर, विनोद सक्सेना, राजेंद्र सिंह, वीर सिह मौजूद रहे। उधर आजाद समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश प्रवक्ता डॉ. टीपी सिंह के नेतृत्व में आंबेडकर पार्क पहुंचकर संविधान के निर्माता भारत रत्न डॉक्टर भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर संविधान दिवस मनाया। इस अवसर पर उस्मान चौधरी, आशीष जाटव, शानू अंसारी मौजूद रहे। आंबेडकर उद्यान समिति ने भी पूठ रोड पर मुहल्ला खेवान में संविधान दिवस मनाया। इस मौके पर समिति के अध्यक्ष विजय कुमार गौतम, मुरारी लाल मौर्य, सतवीर सिंह, नरेंद्र कुमार मौजूद रहे। नगर के झम्मन लाल पीजी कालेज में भी संविधान दिवस मनाया गया। महाविद्यालय के निदेशक गोपाल सक्सेना ने भारतीय संविधान के महत्व पर प्रकाश डाला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.