Move to Jagran APP

आफाक दिल्ली एनसीआर में भी बेचता था फर्जी आइडी के सिम कार्ड

अमरोहा अलीगढ़ पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए अमरोहा निवासी शातिर आफाक का नेटवर्क दिल्ली एनसीआर में था।

By JagranEdited By: Published: Wed, 10 Mar 2021 11:46 PM (IST)Updated: Wed, 10 Mar 2021 11:46 PM (IST)
आफाक दिल्ली एनसीआर में भी बेचता था फर्जी आइडी के सिम कार्ड
आफाक दिल्ली एनसीआर में भी बेचता था फर्जी आइडी के सिम कार्ड

अमरोहा: अलीगढ़ पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए अमरोहा निवासी शातिर आफाक का नेटवर्क दिल्ली एनसीआर में भी फैला है। साइबर ठगी के साथ ही उसका काम फर्जी आइडी तैयार कर उनसे सिम कार्ड एक्टिव करना था। इन्हें वह दिल्ली व एनसीआर में भी बेचता था। अब यह सिम किन लोगों के हाथ लग रहे थे इसका पता लगाना पुलिस के लिए चुनौती है। अमरोहा पुलिस आफाक के सहारे सारे गैंग की जड़ों तक पहुंचने में जुट गई है।

loksabha election banner

मंगलवार को अलीगढ़ पुलिस ने साइबर ठगी करने वाले गैंग के सदस्य अमरोहा के मुहल्ला कुरैशी निवासी आफाक को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। उसके पास से पुलिस ने चार सौ सिम कार्ड बरामद किए हैं। अमरोहा से इतने बड़े नेटवर्क का संचालन किया जा रहा था तथा यहां की खुफिया इकाई व पुलिस को भनक तक नहीं लग रही थी। हैरत की बात तो यह है कि आफाक खुद फर्जी आइडी तैयार कर सिम कार्ड एक्टिव करता था। जिनके माध्यम से साइबर ठगी की जाती थी।

बता दें आफाक के साथ गोरखपुर के महाराजगंज निवासी अफरोज अब्बासी फर्जी सिम कार्ड के माध्यम से साइबर ठगी का काम करते थे। बीते साल फरवरी माह में उन्होंने अलीगढ़ निवासी डॉ. पल्लवी से एक लाख 34 हजार रुपये ठगे थे। उसके बाद से पुलिस गैंग के पीछे लगी थी। अब यह मामला प्रकाश में आने के बाद अमरोहा पुलिस भी हरकत में आई है। नगर कोतवाली पुलिस आफाक के जरिए गैंग के अन्य गुर्गों तक पहुंचने में जुट गई है।

प्रभारी निरीक्षक रविद्र सिंह ने बताया कि अभी तक हुई पड़ताल में यह सामने आया है कि आफाक फर्जी आइडी से सिम एक्टीवेट कर उन्हें दिल्ली व एनसीआर में बेचने का काम करता था। इसके संबंध में जानकारी जुटाई जा रही है। जल्दी ही गैंग का पर्दाफाश किया जाएगा।

एटीएस की छापामारी में बच निकला था आफाक

अमरोहा: फर्जी आइडी तैयार कर सिम एक्टिवेट कर उन्हें बेचने वाला आफाक बीते माह एटीएस की कार्रवाई से बच निकला था। काबिलेगौर है कि बीते माह एटीएस ने सम्भल व अमरोहा के हसनपुर में छापामार कार्रवाई कर फर्जी आइडी से सिम एक्टीवेट कर बेचने वालों को गिरफ्तार किया था। इनमें एक अमरोहा जनपद का युवक भी शामिल था। उस समय आफाक अमरोहा से भाग गया था। जिसके चलते वह कार्रवाई से बच निकला था। कहीं राष्ट्र विरोधी लोगों के हाथ में तो नहीं पहुंचे सिम कार्ड

अमरोहा: साइबर ठगी के आरोप में जेल गए आफाक द्वारा एक्टिवेट किए गए सिम कार्ड किन हाथों में पहुंचे हैं यह पता लगाना पुलिस के लिए चुनौती है। दिल्ली एनसीआर में कौन लोग हैं जो इन सिम का इस्तेमाल कर रहे हैं। कहीं ऐसा तो नहीं है कि यह सिम राष्ट्र विरोधी हाथों में पहुंच रहे हैं। पुलिस को इस तथ्य पर भी गंभीरता से जांच करने की जरूरत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.