Move to Jagran APP

जिपं सदस्य के 391 पर्चे सही, आज से नाम वापसी व चिह्नआवंटन

अमरोहा शनिवार को नामांकन पत्रों की जांच के अंतिम दिन जिला पंचायत सदस्य के एक दावेदार का पर्चा और निरस्त हुआ।

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 11:27 PM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 11:27 PM (IST)
जिपं सदस्य के 391 पर्चे सही, आज से नाम वापसी व चिह्नआवंटन
जिपं सदस्य के 391 पर्चे सही, आज से नाम वापसी व चिह्नआवंटन

अमरोहा: शनिवार को नामांकन पत्रों की जांच के अंतिम दिन जिला पंचायत सदस्य के एक दावेदार का पर्चा रिटर्निंग ऑफिसर ने कागज अधूरे मिलने पर निरस्त कर दिया। अब तक कुल आठ पर्चे निरस्त हो चुके हैं जबकि, 391 नामांकन पत्र जांच में सही पाए गए हैं। रविवार की सुबह आठ बजे से नाम वापसी का कार्य शुरू होगा। तीन बजे के बाद प्रत्याशियों को चिह्न आवंटित किए जाएंगे। इधर अपर जिलाधिकारी विनय कुमार सिंह ने नामांकन पत्रों की जांच की कार्रवाई का जायजा लिया और अधीनस्थों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

loksabha election banner

कलक्ट्रेट भवन के कक्ष नंबर दो व चार में जिपं सदस्य पद के दावेदारों के नामांकन पत्रों की जांच की गई। अंतिम दिन सुबह आठ बजे से पर्चों की जांच शुरू हुई और शाम पांच बजे तक चली। रिटर्निंग ऑफिसर अशोक कुमार शर्मा ने बताया जिपं सदस्य पद पर 408 दावेदारों ने नामांकन पत्र खरीदे थे। दो दिन लगातार जांच का कार्य चला। इसमें 391 पर्चे सही पाए गए हैं जबकि आठ लोगों के पर्चे निरस्त हुए हैं। इनमें वार्ड नंबर 18 से जिपं सदस्य की दावेदार रीना का पर्चा आज निरस्त हुआ है जबकि वार्ड नंबर छह से कमर अंजुम, वार्ड नंबर 16 से सूरज, मदनपाल, पार्वती, वार्ड 21 से जगपाल, वार्ड 22 से राबिया, वार्ड 23 से फहीम का नामांकन पत्र बीते दिन निरस्त हो चुका है। सभी के कागज अधूरे पाए जाने पर यह कार्रवाई की गई है। वार्ड 8 से गंगा सहाय, नौ से कमलेश, 15 से प्राची रानी, 16 से ललित तंवर, सुनील कुमार, 18 से विपिन कुमार, विजेंद्र सिंह, 21 से जुनैद व 26 से ओमपाल ने डबल नामांकन पत्र मिले हैं। इन्हें एक में ही काउंट किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.