Move to Jagran APP

कोरोना से 36 मरीजो ने जीती जंग, 48 व्यक्ति जांच में नए निकले संक्रमित

अमरोहा कोविड अस्पताल में भर्ती 36 मरीजों ने और कोरोना से जंग जीतकर अपने घर वापसी की है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 02 Oct 2020 11:34 PM (IST)Updated: Fri, 02 Oct 2020 11:34 PM (IST)
कोरोना से 36 मरीजो ने जीती जंग, 48 व्यक्ति जांच में नए निकले संक्रमित
कोरोना से 36 मरीजो ने जीती जंग, 48 व्यक्ति जांच में नए निकले संक्रमित

अमरोहा : कोविड अस्पताल में भर्ती 36 मरीजों ने और कोरोना से जंग जीतकर अपने घर वापसी की है। उपचार के दौरान कोरोना लक्षण नहीं मिलने पर चिकित्सकों ने उन्हें स्वस्थ घोषित किया है जिससे जिले में कोरोना से स्वस्थ होने वालों की संख्या बढ़कर 2365 हो गई है। वहीं, स्वास्थ्य विभाग को मिली जांच रिपोर्ट में निजी अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मी समेत 48 और नए कोरोना संक्रमित निकले हैं। जिन्हें सरकारी गाइडलाइन अनुसार इलाज के लिए कोविड अस्पताल में भर्ती कराया है।

loksabha election banner

अमरोहा के रजबपुर, मुरादाबाद के निजी कोविड अस्पताल और होम आइसोलेट किए गए 36 कोरोना मरीजों का उपचार चल रहा था। शुक्रवार को उपचार के दौरान कोरोना लक्षण नहीं मिलने पर चिकित्सकों ने उन्हें स्वस्थ घोषित कर उनकी छुट्टी कर दी है। संचारी रोग नियंत्रण नोडल अधिकारी डॉ. हरिदत्त नेमी ने बताया कि सरकारी गाइडलाइन अनुसार उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज किया है। जिससे कोरोना से स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 2365 हो गई है। वहीं, शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग को एंटीजन, सरकारी व निजी लैब से लिए गए 1470 नमूनों की जांच रिपोर्ट मिली। सरकारी लैब से अमरोहा नगर के 12, अमरोहा देहात, डिडौली के 6-6, हसनपुर के 5, मंडी धनौरा, रजबपुर, गजरौला का एक-एक, नौगावां सादात के दो व्यक्ति संक्रमित निकले हैं। जबकि एंटीजन की जांच में जिला अस्पताल से पांच, हसनपुर से तीन, गजरौला, धनौरा, जोया से दो-दो व्यक्ति जांच में संक्रमित पाए गए हैं। जिससे जिले में कोरोना केसों की संख्या 2983 हो गई है। एसीएमओ डॉ. हरिदत्त नेमी ने बताया कि संक्रमितों को सरकारी गाइडलाइन अनुसार कोविड अस्पताल में भर्ती कराया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.