Move to Jagran APP

एनसीसी ने दूसरों की जिदगी के लिए किया रक्तदान

अमरोहा : एनसीसी दिवस के उपलक्ष्य में 33 यूपी बटालियन एनसीसी के तत्वावधान में नारंगपुर सिख इंटर कालेज

By JagranEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 11:32 PM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 11:32 PM (IST)
एनसीसी ने दूसरों की जिदगी के लिए किया रक्तदान
एनसीसी ने दूसरों की जिदगी के लिए किया रक्तदान

अमरोहा : एनसीसी दिवस के उपलक्ष्य में 33 यूपी बटालियन एनसीसी के तत्वावधान में नारंगपुर सिख इंटर कालेज में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें बटालियन के 31 सदस्यों ने दूसरों की जिदगी बचाने के लिए रक्तदान किया।

prime article banner

सिख इंटर कालेज में आयोजित शिविर में एनसीसी बटालियन के सहायक अधिकारी, बटालियन स्टाफ, कालेज स्टाफ, भूतपूर्व एनसीसी के सदस्यों ने बढ़-चढ़कर प्रतिभाग किया। शिविर में 18 वर्ष से अधिक की उम्र वालों ने दूसरों की जिदगी बचाने के लिए 31 यूनिट रक्तदान किया।

एनसीसी के कर्नल राजेश सिंह ने कहा कि रक्तदान जिदगी का सबसे बड़ा महादान है। इसलिए हर व्यक्ति को अपनी जिदगी में रक्तदान जरूर करना चाहिए। आपके रक्तदान करने से दूसरों की जिदगी बच सकती है और दूसरों की जिदगी बचाना सबसे बड़ा धर्म है।

प्रधानाचार्य सरदार खजान सिंह ने रक्तदाताओं का आभार जताया। इस दौरान मेडिकल टीम में मुहम्मद नईम, डॉ. प्रतिभा, लैब टेक्नीशियन विवेक कुमार आदि थे।

शिविर में 50 रोगियों की कोरोना की जांच की

जोया : डिडौली क्षेत्र के पूरनपुर गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया। शिविर में गांव के 40 मरीजों का उपचार किया। इसमें स्वास्थ्य टीम ने 15 मरीजों की स्लाइड बनाकर मलेरिया की जांच कर उन्हें दवा वितरित की। जबकि 50 रोगियों की कोरेाना की जांच की गई। जांच में सभी की रिपोर्ट निगेटिव निकली। इस दौरान जोया सीएचसी प्रभारी डॉ. सुखदेव सिंह ने ग्रामीणों को एकत्र कर घरों व आसपास पानी एकत्र न होने देने और साफ-सफाई के प्रति जागरूक किया। शिविर में डॉ. जमशेद अली, सुपरवाइजर नरोत्तम सिंह, एलटी श्याम सुंदर आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.