अंतिम दिन 26 प्रत्याशियों ने कराया नामांकन, कल होगी जांच

जेएनएन अमरोहा जिले में चल रही नामांकन प्रक्रिया के अंतिम दिन 26 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल किया लेकिन मंडी धनौरा विस क्षेत्र से आप प्रत्याशी ऋषिपाल सिंह कागज अधूरे होने पर पर्चा दाखिल नहीं कर पाए। अब तक 70 प्रत्याशी नामांकन पत्र भरकर जमा कर चुके हैं। कल से नामांकन पत्रों की जांच का कार्य शुरू होगा। 30 जनवरी को रविवार का अवकाश रहेगा और 31 जनवरी को नाम वापसी की कार्रवाई होगी।

JagranPublish: Sat, 29 Jan 2022 12:29 AM (IST)Updated: Sat, 29 Jan 2022 12:29 AM (IST)
अंतिम दिन 26 प्रत्याशियों ने कराया नामांकन, कल होगी जांच

जेएनएन, अमरोहा: जिले में चल रही नामांकन प्रक्रिया के अंतिम दिन 26 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल किया लेकिन, मंडी धनौरा विस क्षेत्र से आप प्रत्याशी ऋषिपाल सिंह कागज अधूरे होने पर पर्चा दाखिल नहीं कर पाए। अब तक 70 प्रत्याशी नामांकन पत्र भरकर जमा कर चुके हैं। कल से नामांकन पत्रों की जांच का कार्य शुरू होगा। 30 जनवरी को रविवार का अवकाश रहेगा और 31 जनवरी को नाम वापसी की कार्रवाई होगी।

शुक्रवार को कलक्ट्रेट सभागार में सुबह 11 बजे से शुरू हुई नामांकन प्रक्रिया के अंतिम दिन नामांकन के लिए प्रत्याशियों की भीड़ उमड़ पड़ी। हसनपुर विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कुंवर आसिम हुसैन साबरी ने पर्चा भरा। आजाद समाज पार्टी से अबरार, एआइएमआइएम पार्टी से एहतेशाम रजा हाशमी, लोकदल से ओमकार सिंह राणा, राष्ट्रीय परिवर्तन दल से कमल सिंह त्यागी, विकास इंडिया पार्टी से विकार अहमद, इंडिया जनशक्ति पार्टी से इंद्रजीत सिंह, नकी भारतीय एकता पार्टी से अब्दुल खालिद ने नामांकन दाखिल किया। भाजपा प्रत्याशी महेंद्र सिंह खड़गवंशी की पत्नी अंगूरी देवी और संदीप, ऋषिपाल व फहीम ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अपना पर्चा भरा। तारिक मोहम्मद ने भी पर्चा दाखिल किया। अमरोहा विधानसभा सीट से आजाद समाज पार्टी से शिवकुमार और परवेज अली, अकबर अली और एहसान अली ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन कराया। इसके अलावा नौगांवा सादात विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी से हेमेंद्र चौहान, समाजवादी आंदोलन पार्टी से शहनाज, कांग्रेस से रेखा रानी व कल्लू, सुखराज व अकबर खां ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन पत्र दाखिल किया। धनौरा विधानसभा सीट से समाजवादी आंदोलन पार्टी से जितेंद्र सिंह और एआईएमआईएम पार्टी से गीता ने नामांकन कराया। कागज अधूरे होने की वजह से नहीं हो पाया नामांकन

मंडी धनौरा विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार ऋषिपाल सिंह दोपहर दो बजे नामांकन कराने के लिए कलक्ट्रेट पहुंचे लेकिन, उनके कागज पूरे नहीं निकले। जिलाध्यक्ष रूपचंद चौहान ने बताया कि प्रत्याशी देरी से नामांकन कराने पहुंचे थे। कागज काफी अधूरे थे। इसलिए पर्चा दाखिल नहीं हो पाया। इसमें प्रशासन की कोई लापरवाही नहीं है।

नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया पूरी हो गई है। 29 जनवरी यानि शनिवार से नामांकन पत्रों की जांच का कार्य कलक्ट्रेट परिसर में चलेगा। सुबह 11 से तीन बजे तक यह काम होगा।

भगवान शरण, उप जिला निर्वाचन अधिकारी

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept