Move to Jagran APP

प्रत्याशी बनवा सकेंगे 14-14 मतगणना एजेंट

अमरोहा 10 नवंबर को होने वाली मतगणना के लिए एक प्रत्याशी 14 एजेंट रख सकता है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 05 Nov 2020 07:07 PM (IST)Updated: Thu, 05 Nov 2020 07:07 PM (IST)
प्रत्याशी बनवा सकेंगे 14-14 मतगणना एजेंट
प्रत्याशी बनवा सकेंगे 14-14 मतगणना एजेंट

अमरोहा: 10 नवंबर को होने वाली मतगणना के लिए एक प्रत्याशी 14 एजेंट रख सकता है। आरओ टेबिल पर प्रत्याशी खुद या अपने एजेंट को तैनात कर सकता है। इधर, गुरुवार को अपर जिलाधिकारी विनय कुमार सिंह व मुख्य विकास अधिकारी चंद्रशेखर शुक्ला ने मतगणना कार्मिकों को प्रशिक्षण दिया।

loksabha election banner

नौगावां सादात विधानसभा क्षेत्र उपचुनाव की मतगणना की तैयारियों में प्रशासन जुटा है। 10 तारीख को मंडी समिति परिसर स्थित मतगणना स्थल पर वोटों की गिनती होगी। इसके लिए प्रशासन ने 14 टेबिल लगाई हैं जबकि एक आरओ की टेबिल है। उसे मिलाकर 15 टेबिल लगाई जाएंगी। 14 टीम ही वोटों की गिनती करेंगी। हर टीम में एक सुपरवाइजर, एक सहायक व एक माइक्रो आब्जर्वर रहेगा। एक प्रत्याशी 14 एजेंट रख सकता है। आरओ की टेबिल पर प्रत्याशी स्वयं या फिर एजेंट की तैनाती कर सकता है। गुरुवार को कलक्ट्रेट सभागार में मतगणना कार्मिकों को प्रशिक्षण दिया गया। जिसमें मुख्य विकास अधिकारी ने उनको ईवीएम खोलने का तरीका, वोटों की गिनती और उनका जुड़ाव, एजेंट को दिखाने से संबंधित जानकारियों को विस्तार से बताया। इसके अलावा अपर जिलाधिकारी ने भी उनको मतगणना की बारीकियों से अवगत कराया।

मतगणना स्थल पर बेरीकेडिग शुरू

अमरोहा: मतगणना की तैयारियां मंडी समिति परिसर में जोरशोर के साथ चल रही है। प्रेक्षक के स्थान चिह्नित करने के बाद प्रशासन ने मतगणना स्थल की बेरीकेडिग का कार्य चालू करा दिया गया है। इसके अलावा मतगणना स्थल पर जाली का प्रबंध भी किया जाएगा। आरओ टेबिल के लिए भी स्थान चयनित किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.