Move to Jagran APP

खाकी पहनकर अलमारियां लूटने वाले गिरोह के दो बदमाश गिरफ्तार

एसओजी व जगदीशपुर पुलिस ने लूटी गई पिकअप के साथ दस अलमारियां की बरामद। वारदात में प्रयोग की गई कार व दो तमंचे बरामद।

By JagranEdited By: Published: Sun, 06 Jun 2021 11:37 PM (IST)Updated: Sun, 06 Jun 2021 11:37 PM (IST)
खाकी पहनकर अलमारियां लूटने वाले गिरोह के दो बदमाश गिरफ्तार
खाकी पहनकर अलमारियां लूटने वाले गिरोह के दो बदमाश गिरफ्तार

अमेठी : गत एक जून को जगदीशपुर में पुलिस का वेष धर पिकप पर लदी दस अलमारियां लूटने वाले गिरोह के दो लुटेरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। लूटी गई पिकअप व सभी अलमारियां के साथ घटना में प्रयोग की गई कार व दो तमंचे भी बरामद हुए हैं। एसपी ने घटना का राजफाश करने वाली पुलिस टीम को दस हजार रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है।

loksabha election banner

रविवार को पुलिस कार्यालय गौरीगंज में वारदात का राजफाश करते हुए पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह ने बताया कि एक जून तड़के लगभग चार बजे औद्योगिक क्षेत्र जगदीशपुर स्थित अब्दुल इंडस्ट्रीज से पिकअप पर एक लाख 15 हजार रुपये से अधिक मूल्य की दस अलमारियां लादकर चालक वाराणसी ले जा रहा था। सिधियावां के पास कार सवार बदमाशों ने पिकअप को रोककर खुद को पुलिस बताते हुए जांच-पड़ताल की बात कहकर चालक को कार में बैठा लिया। इसके बाद पिकअप लेकर लुटेरे फरार हो गए। इसी क्रम में पिकअप चालक को जामो थाने से पहले उतार दिया।

एसपी ने बताया कि आलमारी कंपनी के मालिक अब्दुल जाऊद की तहरीर पर मुकदमा दर्जकर घटना का राजफाश करने के लिए सीओ मुसाफिरखाना मनोज यादव के नेतृत्व में प्रभारी निरीक्षक अरुण द्विवेदी व एसओजी प्रभारी विनोद यादव की टीम को लगाया गया था। हाईवे पर लगे क्लोज सर्किट कैमरों की फुटेज व मुखबिरों की मदद से पुलिस ने रविवार सुबह कादूनाला के पास एक कार को रोकने का प्रयास किया तो उसमें सवार दो युवकों ने पुलिस टीम पर फायर कर दिया। इसी क्रम में पुलिस ने दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया, जिनकी पहचान मुसाफिरखाना के पिडारा निवासी महेश सिंह व मुंशीगंज के पतेरवा निवासी भगवान चंद्र के रूप में हुई। पूछताछ में दोनों ने आलमारियां लूटने की घटना को अंजाम देना स्वीकार किया।

तलाशी में आरोपितों के कब्जे से दो तमंचे व कारतूस मिले। उनकी निशानदेही पर पुलिस ने लूटी गई दस अलमारियां व पिकअप को बरामद कर लिया। एसपी ने बताया कि घटना में शामिल चार अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए टीमें लगाई गई हैं, जिन्हें जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। वहीं, अलमारी कंपनी के मालिक ने भी पुलिस टीम को 11 हजार रुपये का पुरस्कार दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.