Move to Jagran APP

तीन बैरिकेडिग से होकर नामांकन कक्ष पहुंचेंगे प्रत्याशी

अमेठी नामांकन से पहले सबकुछ दुरुस्त करने की कवायद तेज हो गई है। नामांकन के लिए कलेक्ट

By JagranEdited By: Published: Sat, 29 Jan 2022 01:05 AM (IST)Updated: Sat, 29 Jan 2022 01:05 AM (IST)
तीन बैरिकेडिग से होकर नामांकन कक्ष पहुंचेंगे प्रत्याशी
तीन बैरिकेडिग से होकर नामांकन कक्ष पहुंचेंगे प्रत्याशी

अमेठी : नामांकन से पहले सबकुछ दुरुस्त करने की कवायद तेज हो गई है। नामांकन के लिए कलेक्ट्रेट तक पहुंचने के लिए तीन बैरिकेडिग से होकर गुजरना पड़ेगा। कोविड प्रोटोकाल को देखते हुए नामांकन कक्ष में प्रत्याशी समेत तीन लोगों को प्रवेश की अनुमति होगी। नामांकन प्रक्रिया से पहले ही शुक्रवार को कलेक्ट्रेट परिसर में सड़क के दोनों तरफ बैरिकेडिग का कार्य शुरू कर दिया गया।

loksabha election banner

जिले की चारों विधान सभा सीटों पर नामांकन की प्रक्रिया एक फरवरी से शुरू हो जाएगी। कलेक्ट्रेट के चार अलग-अलग कक्षों में विधान सभावार नामांकन पत्र दाखिल होगा। इसके लिए जिला निर्वाचन विभाग ने विधानसभा वार नामांकन कक्ष का भी एलाटमेंट कर दिया है। कलेक्ट्रेट भवन के न्यायालय अपर जिला अधिकारी न्यायिक कक्ष संख्या सात में तिलोई विधानसभा, न्यायालय तहसीलदार कक्ष संख्या आठ में जगदीशपुर विधानसभा, न्यायालय जिलाधिकारी कक्ष 11 में गौरीगंज विधान सभा व न्यायालय उपजिलाधिकारी गौरीगंज कक्ष संख्या 12 में अमेठी विधानसभा के प्रत्याशियों का नामांकन पत्र लिया जाएगा। इसके साथ ही निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार प्रत्याशियों के काफिले में लगे वाहनों को नामांकन स्थल से 200 मीटर की परिधि में रोकने का आदेश है। उप जिला निर्वाचन अधिकारी राजकुमार द्विवेदी ने बताया कि कोविड प्रोटोकाल को देखते हुए प्रत्याशी समेत तीन लोगों को नामांकन कक्ष में प्रवेश की अनुमति है। नामांकन को लेकर वाहनों को रोकने के लिए जामो-गौरीगंज मार्ग से कलेक्ट्रेट मोड़ पर पहली बैरिकेडिग होगी। कलेक्ट्रेट मार्ग के मध्य में व कलेक्ट्रेट प्रवेश द्वार पर बैरिकेडिग की जाएगी। प्रत्याशियों को मोबाइल आदि इलेक्ट्रानिक उपकरण नामांकन कक्ष में ले जाने की अनुमति नहीं है।

जिले में तिथिवार चुनाव प्रक्रिया

अधिसूचना जारी होगी - एक फरवरी नामांकन की अंतिम तिथि- आठ फरवरी नामांकन पत्रों की जांच - नौ फरवरी नामांकन पत्रों की वापसी - 11 फरवरी मतदान- 27 फरवरी मतगणना- 10 मार्च


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.