Move to Jagran APP

सुधा, वैशाली और शिल्पा ने हासिल किया प्रथम स्थान

त्रैमासिक सड़क सुरक्षा सप्ताह के समापन अवसर पर रंगोली चित्रकला व भाषण प्रतियोगिता आयोजित हुईं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 11:54 PM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 11:54 PM (IST)
सुधा, वैशाली और शिल्पा ने हासिल किया प्रथम स्थान
सुधा, वैशाली और शिल्पा ने हासिल किया प्रथम स्थान

अमेठी : सड़क नियमों के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए गौरीगंज के राजकीय बालिका इंटर कालेज में रंगोली, चित्रकला व भाषण प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने वाली सभी छात्राओं के उत्साहवर्धन के लिए परिवहन विभाग द्वारा प्रशस्ति पत्र व प्रतीक चिह्न देकर सम्मानित किया गया। चित्रकला में छात्रा सुधा गुप्ता, रंगोली में वैशाली श्रीवास्तव व भाषण में शिल्पा श्रीवास्तव ने प्रथम स्थान हासिल किया।

loksabha election banner

सीओ संतोष सिंह ने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं में प्रतिदिन 380 लोगों की मौत हो रही है। नियमों का पालन करने से खुद व दूसरों की जिदंगी बच सकती है। छात्राओं से कहाकि पहली जागरूकता हेलमेट व सीट बेल्ट लगाने से शुरू होती है। ऐसे में सभी अपने परिवार, गांव के लोगों को नियम का पालन करने को कहें। एआरटीओ प्रशासन सर्वेश कुमार सिंह ने कहा कि जनसंख्या के सापेक्ष संसाधनों का अभाव है। ऐसे में छात्र-छात्राओं के माध्यम से लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करने का प्रयास लगातार सरकार द्वारा किया जा रहा है। सभी से कहें कि सुरक्षा ही हमारा बचाव है। यातायात प्रभारी अजय सिंह तोमर ने कहा कि कालेज से छुट्टी होने के बाद छात्राएं सड़क पर ग्रुप बनाकर बात करते हुए जाती हैं, जो कि गलत है। एक-एक करके सड़क किनारे से सुरक्षित घर को लौटें। कार्यक्रम में जिला विद्यालय निरीक्षक जेके वर्मा, प्रधानाचार्य, गौरीगंज कोतवाली निरीक्षक अरुण कुमार, धर्म प्रकाश त्रिपाठी, जय प्रकाश समेत कई लोग मौजूद रहे।

मिशन शक्ति अभियान से महिलाओं में फैली जागरूकता : डॉ. फूलकली :

राजकीय बालिका इंटर कालेज में मिशन शक्ति अभियान के तहत छात्राओं की प्रतियोगिता आयोजित की गई। निबंध प्रतियोगिता में हिदा अंजुम ने प्रथम, आकांक्षा ने द्वितीय व रेनू तृतीय स्थान प्राप्त किया।

चित्रकला प्रतियोगिता में अमरावती ने पहला, हिमांशी ने दूसरा व ज्योति ने तीसरा स्थान हासिल किया। स्लोगन प्रतियोगिता में शिवानी ने प्रथम, शिखा ने द्वितीय व नेहा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। रंगोली प्रतियोगिता में ज्योति ने पहला, महजबी ने दूसरा और कोमल ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। मेहंदी प्रतियोगिता में शाहीन बानो, तहसीन और महविश ने बाजी मारी।

प्राचार्या डॉ. फूलकली गुप्ता ने कहा कि आधी आबादी को मुख्य धारा में लाने के लिए प्रदेश की सरकार बधाई की पात्र है। आज प्रदेश सरकार की ओर से चलाई जा रही मिशन शक्ति योजना से हमारी बहन-बेटियां अपने अधिकार के प्रति जागरूक हो रहीं हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.