Move to Jagran APP

पूर्व प्रधान के बेटे ने पुलिस की कहानी को बताया फर्जी

भाजपा नेता जागेश्वर वर्मा हत्याकांड का राजफाश गले नहीं उतर रहा। पीड़ित परिवार में असंतोष।

By JagranEdited By: Published: Sat, 27 Feb 2021 12:09 AM (IST)Updated: Sat, 27 Feb 2021 12:09 AM (IST)
पूर्व प्रधान के बेटे ने पुलिस की कहानी को बताया फर्जी
पूर्व प्रधान के बेटे ने पुलिस की कहानी को बताया फर्जी

अमेठी : वैसे तो हर हत्या के पीछे घटना की वजह होती है। लेकिन, पूर्व प्रधान व भाजपा नेता की हत्या मामले में नामजदगी के इतर शुरू हुई तफ्तीश में पूरे एक माह लग गए। एसओजी समेत कई थानों की पुलिस ने दिन-रात एक कर रखा था। उच्चाधिकारी भी प्रगति पर लगातार नजर रखे हुए थे। बावजूद इसके हत्याकांड के राजफाश की कहानी लोगों के गले नहीं उतर रही है। खुद मृतक का बेटा व वादी मुकदमा पुलिस की कहानी से इत्तेफाक नहीं रख रहा है।

prime article banner

पूर्व प्रधान व भाजपा नेता जागेश्वर वर्मा हत्याकांड में बेटे की तहरीर पर प्रधानपति समेत उनके भाई व पिता को नामजद कर दिया गया था। प्रथमद्रष्टया शुरू हुई पुलिसिया पड़ताल में नामजद आरोपितों के घटना में शामिल होने के प्रमाणित सूबूत नहीं मिल रहे थे। ऐसे में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी।

इस दौरान मोहनगंज, शिवरतनगंज व एसओजी टीम चप्पे चप्पे की निगरानी कर हत्या में शामिल वास्तविक अभियुक्तों की तलाश में जुटी रही। देर से ही सही पुलिस को सफलता हाथ तो लगी। लेकिन, खुद वादी मुकदमा की नाराजगी ने पुलिस की मशक्कत पर पानी फेर दिया।

हजम न होने वाली बात पर गौर करें तो घटना वाली रात काफी कोहरा था। ओस पानी की तरह टपक रहा था। पूर्व प्रधान का शव खुले आसमान के नीचे पाया गया। फिर भी उनके वस्त्र गीले नहीं थे। न ही धूल व मिट्टी लगी पाई गई। इसके अलावा जून में पुलिस ने अभियुक्त व उसके पिता से तकरार होना बताया, जिसे खुद वादी मुकदमा नकार रहा है। मृतक के बेटे ने कहा कि वह पुलिस की कहानी से सहमत नहीं है। उच्चाधिकारियों से शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

नामजद आरोपितों को क्लीन चिट :

हत्याकांड में नामजद प्रधान प्रतिनिधि बबलू सिंह, पिता दान बहादुर सिंह व भाई को अनावरण से बड़ी राहत मिली है। पुलिस ने उन्हें निर्दोष बताते हुए क्लीन चिट दी है। इंस्पेक्टर जावेद इकबाल खां ने बताया कि पकड़े गए अभियुक्तों ने ही घटना को अंजाम दिया है। पुलिस ने साक्ष्य एकत्रित कर हत्याकांड का अनावरण किया है।

निशानदेही पर तमंचा बरामद, दो गिरफ्तार :

मोहनगंज पुलिस को रमई के पूर्व प्रधान व भाजपा नेता की एक माह पूर्व हुए हत्याकांड में शामिल दो हत्यारोपितों को गिरफ्तार किया है। जिनके कब्जे से हत्या में प्रयुक्त तमंचा व कारतूस बरामद हुआ है। पुलिस ने अभियुक्तों को जेल भेज दिया है।

माह भर पहले रमई के पूर्व प्रधान व भाजपा नेता जागेश्वर वर्मा की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जिनका शव बीती पच्चीस जनवरी को गांव के किनारे नहर की पटरी से बरामद हुआ था। प्रभारी निरीक्षक जावेद इकबाल, उप निरीक्षक देवेन्द्र प्रताप सिंह आदि ने मुखबिर की सूचना पर मटेरवा तिराहे से दो युवकों को गिरफ्तार किया। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि पूछताछ में आरोपित दीपक सिंह उर्फ ज्ञानेन्द्र प्रताप सिंह ने दो अन्य सहयोगियों की मदद से गोली मारने की बात स्वीकार की। निशानदेही पर तमंचा व एक अदद कारतूस 315 बोर आलाकत्ल खेत के किनारे लगे पुवाल के ढेर से बरामद किया गया है। प्रभारी क्षेत्राधिकारी मनोज कुमार यादव ने बताया कि दीपक सिंह उर्फ ज्ञानेन्द्र प्रताप सिंह पुत्र अवध नारायण सिंह निवासी ग्राम पूरे मुकुन्द मजरे रमई व कृष्ण कुमार पासी पुत्र बेचूलाल निवासी पूरे बीर बाबा मजरे रमई थाना मोहनगंज को जेल भेज दिया गया है। घटना में शामिल अन्य अभियुक्त की तलाश जारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.