Move to Jagran APP

इंदिरा गांधी की जयंती पर स्मृति ईरानी ने अमेठी को दी करोड़ों की सौगात

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के जन्मदिन पर कांग्रेस के गढ़ अमेठी को केंद्रीय वस्त्र मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी ने 77 करोड़ रुपए के बड़े तोहफे दिए।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Mon, 19 Nov 2018 10:36 AM (IST)Updated: Tue, 20 Nov 2018 08:42 AM (IST)
इंदिरा गांधी की जयंती पर स्मृति ईरानी ने अमेठी को दी करोड़ों की सौगात
इंदिरा गांधी की जयंती पर स्मृति ईरानी ने अमेठी को दी करोड़ों की सौगात

अमेठी (जेएनएन)। भाजपा ने सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी को पूरी तरह से भगवा रंग में रंगने की कोशिश की। मंच से सौगातों की बौछार हुई तो सामने से तालियां खूब बजी। कार्यक्रम पूरी तरह से सरकारी होने के बावजूद भीड़ की अच्छी खासी मौजूदगी होने के चलते चुनावी हो गया। एमपी, राजस्थान व छत्तीसगढ़ में हो रहे चुनावी घमासान की गूंज सोमवार को नवोदय कैंपस में भी गूंजी। केंद्रीय मंत्री स्मृति ने राहुल पर एक-एक कर कई सियासी प्रहार किए।

loksabha election banner

पीएम मोदी पर राहुल गांधी द्वारा लगाए जा रहे आरोपों को स्मृति ने झूठ का पिटारा बताते हुए कहाकि अमेठी में पंद्रह सालों में कुछ न करने वाले राहुल घूम-घूम कर गाली व नफरत की सियासत कर रहे हैं। सोलह मिनट के संबोधन में स्मृति का पूरा फोकस अमेठी के विकास के सहारे राहुल गांधी की घेराबंदी पर ही रहा। केशव मौर्या ने  भी अपने पंद्रह मिनट के संबोधन में राहुल पर तीखे वार करते हुए यहां तक कहा कि वह राष्ट्रीय अध्यक्ष तो बन सकते हैं क्योंकि वह एक परिवार से चलती है, लेकिन वह प्रधानमंत्री बनने की बात करते हैं...। आलू व राफेल के बहाने डिप्टी सीएम ने राहुल को घेरने की कोशिश करते हुए कहाकि जिन्हें खेती-किसानी का पता नहीं वो किसान का क्या विकास करेंगे।

नोटबंदी में बेकार हुई चार पीढ़ी की कमाई
डिप्टी सीएम केशव मौर्या ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहाकि आज कल वह नोटबंदी की बहुत बात करते हैं। इसकी अहम वजह यह है कि उनकी चार पीढ़ी की काली कमाई बेकार हो गई।

मंत्रियों ने दी अमेठी को करोड़ों की सौगात
जवाहर नवोदय कैंपस में 77 करोड़ से अधिक योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण हुआ। साथ ही स्मृति ने अमेठी के 558 ग्राम पंचायतों के संपूर्ण विकास की बात भी कही। केशव मौर्या ने सड़क व पुल के लिए 136 करोड़ व उर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने 448 करोड़ से बिजली से जुड़ी परियोजनाओं की सौगात देने की घोषणा की।

अलगाववादियों के साथ हैं राहुल
अलीगढ़ मुस्लिम युनिवर्सिटी के नक्शे से काश्मीर के हटाए जाने के सवाल पर स्मृति ने सीधा जवाब देने के बजाय कहाकि राहुल गांधी उन लोगों के साथ हैं जो कहते हैं भारत तेरे टुकड़े होंगे हजार। राहुल गांधी देश के दूसरे प्रदेशों में जाकर देश को तोडऩे की बात करते हैं। वह अलगाववादियों के साथ हैं।


बीते छह महीने में आठ बार अमेठी आ चुकीं स्मृति ईरानी के साथ इस बार केंद्रीय विजय सांपला, उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा तथा राज्यमंत्री महेंद्र सिंह, मोहसिन रजा व सुरेश पासी भी थे।गौरीगंज से स्मृति ईरानी सड़क मार्ग से अमेठी के पिंडोरिया गांव में संघ के जिला कार्यवाह सावित्री प्रसाद पाण्डेय के घर पहुंची। यहां पर उन्होंने सावित्री प्रसाद पाण्डेय के निधन पर शोक व्यक्त किया। उनके परिवार के लोगों को ढांढस बंधाया।

कांग्रेस पर वार, युवाओं से प्यार
अमेठी के युवाओं को रिझाने के लिए कैंपस में तीन दिवसीय रोजगार मेले का भी आयोजन किया गया, जिसमें 15 हजार से अधिक युवाओं को रोजगार देने का लक्ष्य रखा गया है। युवाओं को रोजगार के बहाने भाजपा से जोडऩे की कोशिश में लगे भाजपा ने कांग्रेस को बेरोजगारी व गरीबी के लिए जिम्मेदार बताने की कोशिश की।

राहुल गांधी घूम-घूमकर कर रहे झूठ का प्रचार, मोदी को दे रहे गाली
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तीखा प्रहार करते हुए कहाकि राहुल गांधी झूठ का पिटारा लेकर दर-दर जा रहे हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गाली दे रहे हैं। उन्हें विकास दिखाई ही नहीं देता है। देश भर में वह मोदी व आरएसएस को कोसते हैं। स्मृति ने कहाकि पिछले पंद्रह सालों से राहुल गांधी अमेठी के सांसद हैं, लेकिन रोजगार मेला यहां पहली बार लगा है। वह भी मोदी व योगी सरकार द्वारा। राहुल पर तंज कसते हुए स्मृति ने कहाकि मोदी सरकार के विकास कार्यों के जवाब में कांग्रेस अध्यक्ष अमेठी के लोगों को इजराइली केले का पौधा बांट रहे हैं वह भी सभी को नहीं मिल रहा है। हमने एक वर्ष में 123 आंगनबाड़ी केंद्र बनाए। सभा को केंद्रीय राज्यमंत्री विजया सापला, उर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा, डा. महेंद्र सिंह, मोहसिन रजा व सुरेश पासी ने भी संबोधित करते हुए राहुल पर हमला बोला और कहाकि साठ साल में अमेठी की गरीबी दूर नहीं हुई। 

राफेल से पीएम के बजाय निकले जीजा : केशव 
डिप्टी सीएम केशव मौर्या ने भी राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहाकि अभी तक वह आलू से सोना बना रहे थे और अब झूठ की मशीन लाए हैं, जिसमें राफेल डालकर वह प्रधानमंत्री निकालना चाहते थे, लेकिन जीजा निकाल लाए। अमेठी की चर्चा देश दुनिया में होती है, लेकिन अधिकार व विकास की सौगात अब यहां के लोगों को मिल रही है। राहुल को जीतने के बाद भी अमेठी की फिक्र नहीं है और स्मृति दीदी हैं कि हारने के बाद भी रिश्ते को बाखूबी निभा रही हैं।

जिला संघ चालक के घर शोक जताने पहुंची स्मृति
जिला संघ चालक अंबिका प्रसाद पांडेय के घर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी व डिप्टी सीएम सहित सभी मंत्री शोक जताने पहुंचे। अभी कुछ दिन पहले ही उनके पिता सवित्री प्रसाद पांडेय का निधन हुआ था।  

भाजपा जिला मंत्री ने राहुल को भेजा पत्र
भाजपा के जिला मंत्री अनुग्रह नरायण मिश्र ने सांसद राहुल गांधी को एक पत्र भेजकर गौरीगंज के जवाहर नवोदय में लगने वाले रोजगार मेले में समर्थकों के साथ रोजगार लेने का आग्रह किया है। उन्होंने पत्र में यह भी लिखा है कि 15 वर्ष में आप संसदीय क्षेत्र में किसी भी युवा को रोजगार नहीं दे सके है। जो चुनाव हारने के बाद दीदी स्मृति ईरानी देने जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.