Move to Jagran APP

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा, अमेठी मेरा मंदिर व तीर्थ यहां की जनता मेरी भगवान

स्मृति ईरानी ने आज मुसाफिरखाना के पिंडारा ठाकुर गांव को डिजिटल करने के बाद वहां एक जनसभा को भी संबोधित किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि मेरे लिए अमेठी ही धाम और मंदिर है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sat, 01 Sep 2018 02:07 PM (IST)Updated: Sat, 01 Sep 2018 02:48 PM (IST)
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा, अमेठी मेरा मंदिर व तीर्थ यहां की जनता मेरी भगवान
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा, अमेठी मेरा मंदिर व तीर्थ यहां की जनता मेरी भगवान

अमेठी (जेएनएन)। केंद्रीय वस्त्र मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी ने आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी को नायाब तोहफा दिया। अमेठी को लेकर बेहद गंभीर स्मृति ईरानी ने अमेठी को मंदिर तथा तीर्थ बताने के साथ ही यहां की जनता को अपना भगवान बताया है।

loksabha election banner

स्मृति ईरानी ने आज मुसाफिरखाना के पिंडारा ठाकुर गांव को डिजिटल करने के बाद वहां एक जनसभा को भी संबोधित किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि मेरे लिए अमेठी ही धाम और मंदिर है। यहां की जनता मेरे लिए भगवान है। आप लोगों की मैं ऋणी हूं कि अपने बीच आकर सेवा करने का मौका प्रदान किया है। उन्होंने कहा कि साढे चार साल से तो अमेठी ही मेरा धाम और मेरा मंदिर है इसलिए अमेठी मेरे लिए तीर्थ स्थान से कम नहीं है। यहां के लोगों मेरे लिए देवता तुल्य हैं। उन्होंने पिंडारा ठाकुर गांव डिजिटल विलेज का शुभारंभ करने के बाद अमेठी के प्रधान डाकघर में आईबीपीवी यानी भारतीय पोस्ट पेमेंट बैंक की सेवा शुरुआत की।

स्मृति ईरानी ने इस मौके पर कहा कि नरेंद्र मोदी की अगुवाई में केंद्र सरकार सबके घर तक चल कर आई है। यही वजह है कि आज देश- विदेश में भारत का डंका बजाते हुए नरेंद्र मोदी की अगुवाई में विकास की वर्षा हुई है। उन्होंने कहा कि कॉमन सर्विस सेंटर से जनता को बहुत लाभ मिलता है। पहले पासपोर्ट बनवाने के लिए अफसरों के सामने खड़ा रहना पड़ता था। अब आपको गांव के सीएससी तक ही जाना होगा। सीएससी के माध्यम से अमेठी जिले में हर गांव के हर घर मे एक व्यक्ति को कम्प्यूटर में शिक्षित किया जाएगा। नरेंद्र मोदी के चलते आज सीएससी के माध्यम से 35 गांवों में वाईफाई की व्यवस्था कर दी गई है। इस साल के अंत तक हर ग्राम पंचायत में वाईफाई की व्यवस्था हो जाएगी।

उन्होंने कहा कि 15 सितंबर से 685 पंचायतों को सीएससी की सुबिधा उपलब्ध हो जाएंगी। 2014 में हमने जो कहा आज फिर कह रहे है दिल्ली में हम उस व्यक्ति को फिर कुर्सी पर बैठे देखना चाहते है। इस सेवा के माध्यम से लोगों को खाता खुलवाने के लिए किसी प्रकार की कागजी कार्रवाई पूरी नहीं करनी पड़ेगी और अंगूठे के निशान के पैसा जमा और निकासी होगी। इससे पहले अमेठी के दौरे पर स्मृति ईरानी ने राहुल गाधी पर अमेठी की अनदेखी करने का आरोप लगाया था। स्मृति ने कहा कि राहुल यहां के सांसद हैं और यहां के लोगों की सुध तक लेने नहीं आते, उन्होंने कहा कि अमेठी का विकास मोदी सरकार ही कर सकती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.