Move to Jagran APP

फुटपाथ पर सजी दुकानें, राहगीरों को हो रही परेशानी

अमेठी अवैध कब्जे व अतिक्रमण से सड़कों पर आवागमन दुष्कर हो गया है। जाए दिन लगने वाला जाम स्थानीय लोगों की परेशानी बढ़ा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 11:14 PM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 11:14 PM (IST)
फुटपाथ पर सजी दुकानें, राहगीरों को हो रही परेशानी
फुटपाथ पर सजी दुकानें, राहगीरों को हो रही परेशानी

अमेठी: अवैध कब्जे व अतिक्रमण से सड़कों पर आवागमन दुष्कर हो गया है। जाए दिन लगने वाला जाम स्थानीय लोगों की परेशानी बढ़ा रहा है।

loksabha election banner

राष्ट्रीय राजमार्ग प्रयागराज अयोध्या पर स्थित रामगंज कस्बा और दुर्गापुर अमेठी मार्ग पर स्थित दुर्गापुर बाजार अतिक्रमण की चपेट में दिन प्रतिदिन फंसता जा रहा है। इन बाजारों में सड़कों के दोनों तरफ के फुटपाथ का भी अता-पता नहीं है। रामगंज में सोनारी मोड़ से लेकर सब्जी मंडी नहर तक तो उधर भरत गंज तक वाहन तो दूर पैदल चलना भी दुश्वार हो जाता है। सबसे बुरा हाल दुर्गापुर बाजार का है। यहां पर स्थित चौराहे के चारों तरफ से लेकर लंभुआ की तरफ उधर अमेठी की तरफ मार्ग के किनारे अतिक्रमण हावी है। क्षेत्र की बड़ी बाजार होने की वजह से गांव देहात के लोगों के साथ साथ दूरदराज के कस्बों व नगरों से लोग खरीदारी करने आते हैं। सबसे अधिक समस्या तो कस्बे की मुख्य बाजार के दिनों रहती है। राजमार्ग के दोनों तरफ सब्जी विक्रेता, परचून किराना ,कपड़ा व्यवसायी, फल विक्रेता, जूता चप्पल बेचने वाले या ठेला गुमटी रखकर चाय पान बेचने वाले सभी अपना व्यवसाय सड़क तक फैलाए हुए हैं। इस क्षेत्र में दुर्घटनाएं होने का अतिक्रमण जहां एक कारण है। वहीं कस्बे में वाहनों की बेतरतीब पार्किंग भी पूरी तरह जिम्मेदार है। प्रशासन के जिम्मेदार लोग भी आंखें मूंदे हुए हैं। क्षेत्रवासियों ने इस समस्या के समाधान के लिए कई बार आला अधिकारियों का ध्यान आकृष्ट करवाया। लेकिन, मामला ढाक के तीन पात ही रहा। दुर्गापुर बाजार में तो चौराहे पर आए दिन जाम लगा रहता है और डग्गामार वाहन भी सड़कों पर ही दिन भर खड़े रहते हैं। जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। हटवाया जाएगा अतिक्रमण

एसडीएम योगेंद्र सिंह ने कहाकि तहसील के सभी कस्बों में अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाकर अतिक्रमण हटवाया जाएगा। दुकानदारों से अपील करते हुए कहाकि अपने कस्बे व बाजार को सुन्दर बनाए रखने की जिम्मेदारी भी सबकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.