Move to Jagran APP

एसडीओ ने बिजली उपभोक्ता का सिर फोड़ा

अमेठी : विद्युत वितरण उप खंड कार्यालय में बिजली का बिल जमा करने पहुंचे उपभोक्ता की एसडीओ

By JagranEdited By: Published: Fri, 29 Sep 2017 12:33 AM (IST)Updated: Fri, 29 Sep 2017 12:33 AM (IST)
एसडीओ ने बिजली उपभोक्ता का सिर फोड़ा

अमेठी : विद्युत वितरण उप खंड कार्यालय में बिजली का बिल जमा करने पहुंचे उपभोक्ता की एसडीओ ने पिटाई कर दी। घटना में उपभोक्ता का सिर फट गया। पीड़ित ने डायल 100 पर व स्थानीय थाने को सूचना दी। इस पर पुलिस एसडीओ को थाने ले गई।

loksabha election banner

घटनाक्रम के अनुसार गौरीगंज थानाक्षेत्र के अंतर्गत पूरे गुजरन मजरे चंदईपुर निवासी शिव कुमार यादव गुरुवार सुबह लगभग पौने 12 बजे अपने घरेलू बिजली कनेक्शन का बिल जमा करने उप खंड कार्यालय पहुंचे। वहां उन्होंने बिल खाता संख्या 761632343929 पर 2109 रुपये जमा किये। इसके बाद पीड़ित उपभोक्ता घरेलू बिजली का बिल अधिक आने की जानकारी लेने एसडीओ कक्ष में पहुंचे। वहां उन्होंने एसडीओ से कहा कि उनके घर पर मीटर लगा है किंतु मीटर के मुताबिक बिल नहीं आ रहा है। मीटर के मुताबिक बिल न आने से अधिक पैसा जमा करना पड़ता है। इसी बात को लेकर उपभोक्ता व एसडीओ गौरीगंज राम आसरे सिंह के बीच नोकझोंक होने लगी। उपभोक्ता का आरोप है कि शिकायत सुनने के बजाय एसडीओ ने गालियां देते हुए धक्का देकर कक्ष से बाहर कर पिटाई करने लगे। परिसर में पड़े ईंट के टुकड़े से पीड़ित को मार दिया। एसडीओ की पिटाई से उपभोक्ता का सिर फट गया और खून गिरने लगा। यह देख वहां मौजूद अन्य ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। इसके बाद एसडीओ अपने कक्ष में जाकर बैठ गए और अंदर से दरवाजा बंद कर लिया।

गेट खुलवाने में पुलिस को लगे आधे घंटे

पीड़ित उपभोक्ता की शिकायत के बाद पहुंची पुलिस को उप खंड कार्यालय में प्रवेश करने के लिए अंधे घंटे तक बाहर खड़ा रहना पड़ा। इस पर जमा भीड़ भी आक्रोशित होने लगी। पुलिस ने भीड़ को शांत कर गेट खोलने की बात कही। पुलिस के बार-बार कहने पर भी एसडीओ ने गेट नहीं खुलवाया। पुलिस के आधे घंटे की मशक्कत के बाद गेट खुला। इसके बाद पुलिस एसडीओ का थाने ले गई।

नहीं हुई उपभोक्ता से मारपीट

एसडीओ गौरीगंज रामआसरे सिंह ने बताया कि उपभोक्ता बिजली का बिल सही कराने के लिए मेरे पास आया था। इस पर उसे बाद में आने के लिए कहा गया। इस बात पर उपभोक्ता अभद्रता करने लगा। उसके साथ कोई मारपीट नहीं की गई। मेरे कक्ष का गेट लग जाने से उपभोक्ता का सिर फट गया। घटना के बाद भीड़ को देखते हुए अपने बचाव के लिए अंदर से मैंने गेट बंद करवा दिया।

दोनों तरफ से दर्ज हुआ मुकदमा

उपभोक्ता ने मामले की तहरीर देकर एसडीओ के खिलाफ मारपीट का मुकदमा दर्ज कराया। जबकि, एसडीओ ने भी उपभोक्ता के खिलाफ गाली गलौज की तहरीर देकर मुकदमा पंजीकृत कराया है। कोतवाली निरीक्षक अनिरुद्ध सिंह ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.