Move to Jagran APP

पूर्व प्रधान के घर से तीस लाख का आभूषण और नगदी चोरी

अमेठी दरवाजे का ताला तोड़कर चोरों ने कमरे में रखा तीस लाख का आभूषण और 45 हजार

By JagranEdited By: Published: Thu, 09 Dec 2021 11:59 PM (IST)Updated: Thu, 09 Dec 2021 11:59 PM (IST)
पूर्व प्रधान के घर से तीस लाख का आभूषण और नगदी चोरी
पूर्व प्रधान के घर से तीस लाख का आभूषण और नगदी चोरी

अमेठी : दरवाजे का ताला तोड़कर चोरों ने कमरे में रखा तीस लाख का आभूषण और 45 हजार रुपये चुरा लिया। पुलिस की फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण कर नमूना एकत्र किया।

loksabha election banner

शहर के समीप पूरे रामप्रसाद मजरे रायपुर फुलवारी गांव निवासी सुनील कुमार पांडेय पुत्र ओम प्रकाश के घर बीती रात चोर छत के रास्ते घर में दाखिल हुए। पहली मंजिल के कमरे में सो रहे रोहित के कमरे की कुंडी को चोरों ने बाहर से बंद कर दिया। इसके बाद घर के भीतर दाखिल होकर चोरों ने घर के अंदर कमरे में सो रहे सुनील कुमार के कमरे का भी ताला बंद कर दिया। इसके बाद सभी कमरों का ताला तोड़कर आलमारी, बक्सा तोड़कर आभूषण और नगदी चुरा लिया। गुरुवार सुबह पूर्व प्रधान रामावती उठीं तो उनके कमरे के दरवाजे का ताला टूटा हुआ था। दरवाजा खुला पड़ा था। कमरे के अंदर सामान बिखरा पड़ा था। कमरे में रखे बक्से का ताला टूटा हुआ था परिवार के सदस्यों को आवाज दी तो सुनील और रोहित के कमरे का दरवाजा बाहर से बंद मिला। घर के लोगों ने देखा तो सभी कीमती आभूषण और 45 हजार नगदी चोरी हो गया था।

पीड़ित सुनील पांडेय ने बताया कि परिवार के सभी सदस्यों का लगभग तीस लाख कीमत का आभूषण और नगदी चोरी हुआ है। मामले की शिकायत कोतवाली पुलिस से की गई है। प्रभारी निरीक्षक विनोद सिंह ने बताया कि टीम को जांच के लिए भेजा गया था। फोरेंसिक टीम को भी मौके पर भेजा गया है। मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है। जल्द ही घटना का राजफाश किया जाएगा। ----------------

शटर का ताला तोड़कर चोरों ने दुकान से पार किया सामान

अमेठी : बीती रात चोरों ने एक बैट्री की दुकान के शटर का ताला तोड़ कर अंदर रखे सामान पर हाथ साफ कर दिया। गुरुवार सुबह जब दुकानदार अपनी दुकान खोलने पहुंचा तो शटर का ताला टूटा देख परेशान हो उठा। तत्काल उसने सूचना 112 डायल पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने पीड़ित से घटना की जानकारी ली, लेकिन पुलिस ने मामला दर्ज करना मुनासिब नहीं समझा।

दुकानदार अभय सिंह पुत्र अजय कुमार सिंह निवासी बरनाटीकर थाना गौरीगंज कोतवाली क्षेत्र के जायस बहादुरपुर हाईवे पर ब्लाक के पास अपनी बैट्री की दुकान पर पहुंचा तो देखा कि शटर उठा हुआ था और दोनों ताले टूटे थे। दुकान के अंदर जाकर देखा तो पता चला कि चोर दुकान से आधा दर्जन आटो रिक्शा की नई बैट्री, चार्जर सहित करीब 60 हजार रुपये का सामान उठा ले गए हैं। मौके पर पहुंची डायल 112 पुलिस ने पीड़ित से घटना की जानकारी ली और ने बहादुरपुर पुलिस चौकी पर तहरीर देने की सलाह दी। दुकानदार जब घटना की तहरीर चौकी पर दी तो पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया।

बहादुरपुर चौकी प्रभारी अमरेन्द्र कुमार का कहना है कि पुलिस घटना की जांच कर रही है। उधर आसपास के दुकानदारों ने बताया कि आए दिन यहां चोर घटनाओं को अंजाम देकर पुलिस को चुनौती दे रहे हैं, लेकिन पुलिस कार्रवाई के नाम पर पीड़ित से तहरीर लेकर जांच का हवाला देते हुए टरका देती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.