Move to Jagran APP

डीपीआरओ के आवास से मिली डेढ़ लाख से अधिक धनराशि

-सफाईकर्मी से मिलने को किया इन्कार कार्यालय के एक कर्मचारी के अनुरोध पर हुईं सहमत

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Jun 2021 10:38 PM (IST)Updated: Fri, 18 Jun 2021 10:38 PM (IST)
डीपीआरओ के आवास से मिली डेढ़ लाख से अधिक धनराशि
डीपीआरओ के आवास से मिली डेढ़ लाख से अधिक धनराशि

कंचन सिंह, अमेठी

loksabha election banner

रिश्वत मामले में गिरफ्तार डीपीआरओ के आवास से डेढ़ लाख रुपये से ज्यादा धनराशि विजिलेंस टीम ने बरामद की है। सूत्रों के मुताबिक डीपीआरओ ने सफाई कर्मचारी से मिलने से इन्कार कर दिया था, फिर विभाग के एक कर्मचारी के अनुरोध पर वह सहमत हुईं। इस दौरान कार्यालय की गैलरी में लगे सीसी कैमरे का प्लग किसी ने निकाल दिया था।

गुरुवार को रिश्वत मामले में जिला पंचायत राज अधिकारी श्रेया मिश्रा को विजिलेंस टीम ने गिरफ्तार किया था। बाजारशुकुल ब्लाक के गांव में तैनात सफाईकर्मी सुशील कुमार का लंबे समय से वेतन भुगतान आदि बकाया था। उसे निकलवाने के लिए उसने डीपीआरओ को 30 हजार रुपये रिश्वत के रूप में दिए थे।

दरअसल, सफाईकर्मी से डीपीआरओ ने मिलने से मना कर दिया था। विभाग के एक कर्मचारी के अनुरोध पर डीपीआरओ उससे मिलने के लिए सहमत हुईं। इसी दौरान सफाईकर्मी जबरन उनके केबिन में चला गया और दो-दो हजार रुपये के 15 नोट डीपीआरओ की मेज पर रख दिए। डीपीआरओ ने उक्त रकम को मेज से हटाने का प्रयास किया तो सफाईकर्मी उनका पैर छूने लगा। इसी दौरान पहले से मौजूद विजिलेंस टीम ने डीपीआरओ को रंगेहाथ पकड़ लिया।

पूरी कार्रवाई के दौरान टीम ने डीपीआरओ से किसी को मिलने नहीं दिया। मेडिकल परीक्षण में डॉक्टरों ने रिपोर्ट में हाई ब्लडप्रेशर व सांस का रोगी बताया है। पुलिस द्वारा न्यायालय में पेश करने पर अदालत ने डीपीआरओ को अस्पताल भेज दिया है। विजिलेंस टीम के प्रभारी निरीक्षक भानु प्रताप सिंह ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद शाम को पुलिस टीम ने डीपीआरओ के आवास की तलाशी ली, जहां से एक लाख 70 हजार की नकद धनराशि मिली। उन पर लगी पर्ची पर इमरजेंसी फंड लिखा था।

----------

मेरे साथ हुई गहरी साजिश

जिला पंचायत राज अधिकारी श्रेया मिश्रा ने कहा कि उन्हें गहरी साजिश के तहत फंसाया गया है, जिसमें कार्यालय के कुछ कर्मचारी भी शामिल है। उन्होंने कहा कि वह पूरी तरह बेगुनाह हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.