Move to Jagran APP

पांच हजार से अधिक लोग पाबंद, 76 के विरुद्ध वारंट जारी

फर्जी मतदाता फोटो पहचान पत्र बनाने वालों पर दर्ज होगा मुकदमा अमेठी जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा है कि फर्जी मतदाता पहचान पत्र बनाने वालों पर मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। उन्हें जेल भी भेजने की कार्रवाई की जाएगी। इस कार्य में संलिप्त लोगों की पहचान के लिए लोकल इंटेलिजेंस को सतर्क किया गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार मिश्र ने कहा कि निर्वाचन आयोग ने सख्त निर्देश जारी किया है कि कुछ लोग फर्जी मतदाता फोटो पहचान पत्र बनाकर मतदान में खलल डाल सकते हैं। जिला स्तर पर इस पर कड़ी नजर रख दोषियों पर कार्रवाई की जाए। इसके अनुपालन के लिए सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Jan 2022 11:26 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 11:26 PM (IST)
पांच हजार से अधिक लोग पाबंद, 76 के विरुद्ध वारंट जारी
पांच हजार से अधिक लोग पाबंद, 76 के विरुद्ध वारंट जारी

अमेठी: विधानसभा चुनाव को लेकर प्रशासन पूरी तरह से सक्रिय हो गया है। गांवों में चुनाव के दौरान अशांति पैदा करने की आशंका से 5384 लोगों के विरुद्ध निरोधात्मक कार्रवाई की गई है। निर्धारित तिथि पर जमानत नहीं कराने वाले 76 व्यक्तियों के विरुद्ध एसडीएम ने वारंट जारी किया है। यह कार्रवाई सभी थानों में अभियान के रूप में चलाया जा रहा है।

prime article banner

वहीं, बूथों पर किसी प्रकार का कोई विवाद नहीं हो, इसके लिए ग्राम पंचायत में बीट के सिपाही और उपनिरीक्षक लोगों से मिलकर लोगो को चिन्हित कर रहे हैं। एसडीएम कार्यालय की ओर से आने वाली रिपोर्ट पर संबंधित लोगों को नोटिस जारी की गई है। जिन लोगो ने जमानत नहीं कराई है, उनके विरुद्ध वारंट जारी किया गया है।

---------

अमेठी - 1241

संग्रामपुर - 1132

रामगंज - 1012

पीपरपुर - 1147

मुंशीगंज - 852

-----------

चुनाव को लेकर अभी तक पांच हजार से अधिक लोगो के विरुद्ध पुलिस ने रिपोर्ट भेजी है। जिन लोगो ने जमानत नही कराई है उनके विरुद्ध वारंट जारी किया गया है। अभी तक 76 लोगों के विरुद्ध वारंट जारी किया गया है।

-संजीव कुमार, मौर्य एसडीएम

---------

सभी थानाध्यक्ष को निर्देश दिया गया है वह भ्रमणशील रहे चुनावी गतिविधियों में बाधा पहुंचाने वालों को चिन्हित कर कार्रवाई करें।

-अर्पित कपूर, सीओ

फर्जी मतदाता फोटो पहचान पत्र बनाने वालों पर दर्ज होगा मुकदमा अमेठी: जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा है कि फर्जी मतदाता पहचान पत्र बनाने वालों पर मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। उन्हें जेल भी भेजने की कार्रवाई की जाएगी। इस कार्य में संलिप्त लोगों की पहचान के लिए लोकल इंटेलिजेंस को सतर्क किया गया है।

जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार मिश्र ने कहा कि निर्वाचन आयोग ने सख्त निर्देश जारी किया है कि कुछ लोग फर्जी मतदाता फोटो पहचान पत्र बनाकर मतदान में खलल डाल सकते हैं। जिला स्तर पर इस पर कड़ी नजर रख दोषियों पर कार्रवाई की जाए। इसके अनुपालन के लिए सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.