Move to Jagran APP

नहर कटने से सैकड़ो बीघा फ सल जलमग्न

अमेठी: तिलोई के मोहनगंज थानाक्षेत्र स्थित राजापुर रजबहा कट गया। इससे गेहूं, मसूर व सरसों क

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 Jan 2019 11:33 PM (IST)Updated: Mon, 14 Jan 2019 11:33 PM (IST)
नहर कटने से सैकड़ो बीघा फ सल जलमग्न
नहर कटने से सैकड़ो बीघा फ सल जलमग्न

अमेठी: तिलोई के मोहनगंज थानाक्षेत्र स्थित राजापुर रजबहा कट गया। इससे गेहूं, मसूर व सरसों की फ सल जलमग्न हो गई। वहीं सूचना के घंटों बाद भी सिंचाई विभाग के जिम्मेदारों ने मौके तक पहुंचना मुनासिब नहीं समझा। जिसे लेकर किसानों में आक्रोश रहा।

loksabha election banner

क्षेत्र की ग्राम पंचायत भीखीपुर व यूसुफ नगर के बीच दिलावलगढ़ के निकट राजापुर रजबहा में इन दिनों पानी पटरी के ऊपर से बह रहा था, जिससे किसान काफ चिंतित भी थे। दूरभाष पर सिंचाई विभाग के अवर अभियंता को अवगत भी कराया गया, लेकिन वह किसानों को आज कल कहकर टरकाते रहे, जिसका नतीजा यह निकला कि रविवार की देर शाम राजापुर रजबहा कट गई। क्षेत्रीय किसानों की गेहूं, मसूर व सरसों की फ सल जलमग्न हो गई। राजापुर रजबहा कटने से किसानों की फ सल जलमग्न होने की जानकारी जब भाजपा नेता धर्मेश मिश्रा को मिली तो वह मौके पर पहुंचकर पूरे मामले से एसडीएम को अवगत कराया। उपजिलाधिकारी महेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को फ ोन करते हुये राजापुर रजबहा का पानी तत्काल बंद किये जाने का निर्देश जारी किया, लेकिन सिंचाई विभाग के अधिकारियों की लापरवाही का आलम यह है कि किसी ने मौके का निरीक्षण तक करना मुनासिब नहीं समझा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.