Move to Jagran APP

नकली शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार

532 शीशी तैयार शराब के साथ ही एक ड्रम अपमिश्रित शराब केमिकल व उपकरण बरामद। एसपी ने गौरीगंज पुलिस व एसओजी टीम को दिया पांच हजार रुपये का इनाम।

By JagranEdited By: Published: Sat, 27 Mar 2021 11:42 PM (IST)Updated: Sat, 27 Mar 2021 11:42 PM (IST)
नकली शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार
नकली शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार

अमेठी : एसपी की सख्ती के बाद अवैध शराब के काले कारोबार के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान की गति तेज हो गई है। शनिवार को गौरीगंज व एसओजी पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी। होली से पहले नकली शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए पुलिस ने तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। वहीं, उनके कब्जे से 532 शीशी तैयार शराब के साथ ही पुलिस टीम ने एक ड्रम अपमिश्रित शराब, केमिकल, खाली शीशियां व रैपर बरामद किया हैं। अवैध शराब ढोने में लगे टैम्पो को भी पुलिस ने पकड़ा है।

loksabha election banner

पुलिस कार्यालय में मामले का अनावरण करते हुए एएसपी विनोद कुमार पांडेय ने बताया कि शुक्रवार की देर शाम गौरीगंज व एसओजी पुलिस ने चेकिग के दौरान कोतवाली के बरनाटीकर के पास एक टैंपो पर लदी अवैध शराब पकड़ी। पुलिस ने तलाशी ली तो सात गत्तों में 283 शीशी नकली शराब बरामद हुई। टेंपो चालक गौरीगंज के गुवावां निवासी कृष्ण सागर तिवारी को गिरफ्तार कर पुलिस ने पूछताछ की तो उसने अपने साथियों के साथ मिलकर नकली शराब बनाने और रैपर लगाकर बेंचने की बात कबूल की। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने जामो के गोरियाबाद गौतमगढ़ी व मोहनगंज के रामपुर औरी में छापेमारी की।

दोनों जगहों पर पुलिस को 249 शीशी शराब, एक ड्रम में 200 लीटर शराब, 40 लीटर केमिकल, 164 खाली शीशी, 431 ढक्कन, कलर व नकली रैपर बरामद हुए। पुलिस ने गौतमगढ़ी गोरियाबाद निवासी बालगोविद पासी व राहुल पासी को गिरफ्तार कर लिया। जबकि रामपुर औरी निवासी रामसमुझ पासी फरार हो गया। एएसपी ने बताया कि एसपी ने नकली शराब की फैक्ट्री पकड़ने वाली पुलिस टीम को पांच हजार रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.