Move to Jagran APP

45 लीटर शराब बरामद, तीन लोग गिरफ्तार

आलापुर और टांडा तहसील इलाके में चला चेकिग अभियान

By JagranEdited By: Published: Sun, 29 Nov 2020 10:57 PM (IST)Updated: Mon, 30 Nov 2020 12:22 AM (IST)
45 लीटर शराब बरामद, तीन लोग गिरफ्तार
45 लीटर शराब बरामद, तीन लोग गिरफ्तार

अंबेडकरनगर : सर्दी तेज होने के साथ ही कच्ची शराब का अवैध धंधा जोर पकड़ रहा है। इसे लेकर आबकारी और पुलिस विभाग की टीमें चौकन्ना हो गई हैं। प्रयागराज और लखनऊ में हुई घटना को लेकर टीम ने रविवार को माझा इलाके में सघन छापेमारी अभियान चलाया। करीब 150 किलोग्राम लहन बरामद करने के अलावा टीम को 45 लीटर कच्ची शराब भी मिली। शराब बनाने में लिप्त तीन लोगों को गिरफ्तार करके जेल भेजा गया है।

loksabha election banner

जिला आबकारी अधिकारी अतुल कुमार श्रीवास्तव के नेतृत्व में आबकारी की टीम ने इलाकाई पुलिस के साथ छापेमारी की। आलापुर तहसील के माझा इलाके में घंटों खाक छानने के बाद गन्ने के एक खेत से धुआं उठता देखा। भीतर पहुंचने पर टीम को यहां बड़ी मात्रा में लहन मिली। मौके से पॉलीथिन में बंधी कच्ची शराब भी बरामद हुई। लहन को नष्ट कराने के बाद टीम ने आरोपितों की तलाश शुरू की। हालांकि पुलिस और आबकारी टीम के यहां पहुंचने की भनक लगने से शराब बनाने और बेचने में लिप्त लोग भाग निकले थे। ऐसे में टीम मौके पर मिली कच्ची शराब लेकर लौट आई। इसके अलावा टांडा तहसील क्षेत्र में छापेमारी के दौरान तीन आरोपितों को गिरफ्तार करके जेल भेजा गया है। यहां से 30 लीटर कच्ची शराब और 15 पौवा बरामद किया है। टांडा सर्किल के आबकारी निरीक्षक डॉ. महेंद्र प्रताप वर्मा ने बताया कि बरामद शराब को प्रयोगशाला परीक्षण के लिए भेजा जा रहा है। पिस्टल के साथ युवक गिरफ्तार

अंबेडकरनगर: बसखारी पुलिस ने चेकिग अभियान के दौरान युवक को अवैध पिस्टल के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। शनिवार शाम लगभग सात बजे डोडो तिराहे पर उपनिरीक्षक चंद्रभान यादव हमराही सिपाहियों के साथ चेकिग कर रहे थे। मुखबिर ने सूचना दी कि नाऊनगर की तरफ से एक युवक अवैध असलहा के साथ बसखारी में किसी घटना को अंजाम देने के लिए जा रहा है। पुलिस ने डोडो गांव के निकट प्राथमिक विद्यालय के पास घेराबंदी की। युवक भागने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने दौड़ाकर पकड़ लिया। तलाशी में उसके पास से एक पिस्टल, दो मैगजीन बरामद हुआ। पूछताछ में उसने अपना नाम संजय निषाद निवासी इमदादपुर थाना बसखारी बताया। थानाध्यक्ष श्रीनिवास पांडेय ने बताया कि आरोपित को जेल भेज दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.