Move to Jagran APP

मतदान केंद्रों पर गंदगी का अंबार, कमरों की फर्श क्षतिग्रस्त

विधानसभा चुनाव का बिगुल बजने के साथ ही प्रशासन तैयारियों में जुटा है। उसके बावजूद बदतर हालात में मतदान केंद्र परिसर पड़े हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 10:26 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 10:26 PM (IST)
मतदान केंद्रों पर गंदगी का अंबार, कमरों की फर्श क्षतिग्रस्त
मतदान केंद्रों पर गंदगी का अंबार, कमरों की फर्श क्षतिग्रस्त

अंबेडकरनगर : विधानसभा चुनाव का बिगुल बजने के साथ ही प्रशासन तैयारियों में जुटा है। अधिकारी निरंतर बूथों का निरीक्षण कर आवश्यक प्रबंध कराने में जुटे हैं। बावजूद इसके अधिकांश बूथों पर समस्याओं की भरमार है। कहीं गंदगी का अंबार है, तो कहीं कमरों की फर्श क्षतिग्रस्त है।

loksabha election banner

जिले में छठवें चरण में तीन मार्च को मतदान होना है। प्रशासन चुनाव को देखते हुए बूथों पर आवश्यक तैयारियों में जुटा है। विधानसभा क्षेत्र टांडा के सकरावल प्राथमिक विद्यालय में बने बूथ संख्या 60 व 61 पर हैंडपंप तो लगा है, लेकिन जल निकासी की व्यवस्था नहीं होने के कारण रास्ते में फैला पानी मतदाताओं की दुश्वारियां बढ़ाएगा। बूथों के कमरों की भी दशा कुछ ठीक नहीं दिखती। यहां बने शौचालय के बाहर दरवाजे पर लगे ताले में जंग लग चुका है। आसपास गंदगी का साम्राज्य है। यही हाल सकरावल में स्थित कंपोजिट उच्च प्राथमिक विद्यालय का है। इस विद्यालय में बूथ संख्या 62, 63 तथा 64 पर मतदान करने के लिए मतदाताओं की भीड़ उमड़ेगी। यहां बूथों के कमरों के बाहर बना फर्श पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुका है। सकरावल में ही प्राथमिक विद्यालय कन्या पर बूथ संख्या 65, 66, 67 तथा 68 पर कमरों के फर्श की स्थिति दयनीय है। टांडा नगर के आदर्श जनता इंटर कालेज में बूथ संख्या 95, 96, 97, 98, 100, 101, 102 पर समुचित व्यवस्था दिखाई पड़ी। उपजिलाधिकारी बाबूराम से जब इस बाबत बात की गई तो वे बहुत निश्चिंतता से इन कमियों को बहुत तवज्जो नहीं दिया। कहा कि चुनाव से पहले सभी बूथों पर आवश्यक व्यवस्था करा दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.