Move to Jagran APP

राइस मिल से 546 बोरी सरकारी खाद्यान्न बरामद

अंबेडकरनगर : उप जिलाधिकारी ने अहरौली थाना क्षेत्र के गांव मुस्तफाबाद स्थित एक राइस मिल पर

By JagranEdited By: Published: Thu, 03 Aug 2017 10:21 PM (IST)Updated: Thu, 03 Aug 2017 10:21 PM (IST)
राइस मिल से 546 बोरी सरकारी खाद्यान्न बरामद
राइस मिल से 546 बोरी सरकारी खाद्यान्न बरामद

अंबेडकरनगर : उप जिलाधिकारी ने अहरौली थाना क्षेत्र के गांव मुस्तफाबाद स्थित एक राइस मिल पर गुरुवार की शाम छापेमारी की। यहां से कालाबाजारी के लिए रखा गया करीब 546 बोरी खाद्यान्न पकड़ा है। कार्रवाई के लिए मिल को सील कर दिया गया ।उप जिलाधिकारी ने मामले की आख्या जिलाधिकारी को भेजी है। गुरुवार को अपराह्न उप जिलाधिकारी राजमुनि यादव ने सूचना के आधार पर भीटी तहसील क्षेत्र की एक राइस मिल पर छापेमारी की। यहां सरकारी खाद्यान्न भरा पाया गया। ऐसे में एसडीएम ने पूर्ति निरीक्षक मुईद खान को मौके पर बुलाया।

loksabha election banner

इस दौरान अधिकारी के निर्देश पर राइस मिलर भी मौके पर उपस्थित हुआ। अधिकारियों ने मिलर की उपस्थिति में मिल का ताला खुलवाया और गहन छानबीन की। अधिकारियों ने मिल के भीतर रखे सरकारी अनाज के बारे में मिलर से पूछताछ की। हालांकि मिलर इस बारे में कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सका। इसके अलावा मिलर कोई कागजात भी नहीं दिखा सका। इस दौरान मिल के अंदर छिपा कर रखा गया 350 बोरी चावल तथा 196 बोरी गेहूं बरामद किया गया। खास बात है कि बरामद किए गए खाद्यान्न विभाग की सरकारी बोरी में सील बंद है, इस पर खाद्य विभाग के टैग भी लगे पाए गए। जांचोपरांत एसडीएम ने उक्त खाद्यान्न को अपने अभिरक्षा में लेते हुए मिल को सील कर दिया। साथ ही जिलाधिकारी अखिलेश ¨सह को बड़े पैमाने पर सरकारी खाद्यान्न कालाबाजारी के लिए पाए जाने कि आख्या भेजी। बताते चलें कि जांच के दौरान राइस मिलर ने मिल के भीतर रखे अनाज को वैध तथा अपना राशन बताया। लिहाजा उप जिलाधिकारी ने मिलर को बरामद हुए खाद्यान के बारे में तथा इसके सरकारी बोरी में सील होने को लेकर साक्ष्य के साथ उपस्थित होने को कहा है। उप जिलाधिकारी राजमुनि यादव ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि बरामद खाद्यान्न को सील कर दिया गया है। मिलर से बरामद खाद्यान्न के अभिलेख मांगे गए हैं। जांचोपरांत अग्रिम कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.