Move to Jagran APP

बेसहारा हुआ अकबर अली का परिवार

अंबेडकरनगर : मजदूरी के सहारे दो जून की रोटी की जुगत में मेहनत करने वाले थाना क्षेत्र के

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Nov 2018 10:01 PM (IST)Updated: Fri, 16 Nov 2018 10:01 PM (IST)
बेसहारा हुआ अकबर अली का परिवार
बेसहारा हुआ अकबर अली का परिवार

अंबेडकरनगर : मजदूरी के सहारे दो जून की रोटी की जुगत में मेहनत करने वाले थाना क्षेत्र के मदरहा निवासी अकबर अली के परिवार को क्या पता था कि बेटियों की शादी के लिए बकरी पालन किसी दिन परिवार के लिए कयामत बन जाएगा। गत बुधवार की देर रात ऐसा ही हुआ कि बेटियों की चार माह बाद शादी की जुगत में कुछ धन की खातिर परिवार द्वारा पाले जा रही एक कीमती बकरा व आधा दर्जन बकरियां भी शातिर पशु तस्करों को देखी न गई। बकरी चोरों ने परिवार के भारी विरोध पर पत्थरबाजी करते खुद को घिरता देख 60 वर्षीय मुखिया अकबर अली पर गोली चला दी, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। यही नहीं दो भाइयों व दो बेटियां भी घायल हो गई। विधवा हो गई शमीमुन्निशां अब पूरी तरह बेसहारा पति की हत्या से बदहवास है। क्षेत्रीय विधायक रितेश पांडेय ने अपने स्तर से पारिवारिक मदद की बात करते बेटियों की शादी में भरसक मदद का जहां आश्वासन दिया है, वहीं सपा के आफताब अहमद, पूर्व पालिकाध्यक्ष अबुल बशर अंसारी, फूलचंद यादव, सुभाष राय समेत कईयों ने पीड़िता को सहायता के लिए कदम बढ़ाए। उपजिलाधिकारी संतोष ¨सह भी घटना से काफी द्रवित होकर खाने-पीने के लिए राशन की व्यवस्था का आश्वासन दिया है।

loksabha election banner

----------

-चोरों को पकड़ने टीम रवाना-

जलालपुर : बकरी चोरों द्वारा की गई घटना को डिप्टी एसपी अमर बहादुर ने पुलिस के लिए चुनौती माना है। ग्रामीणों द्वारा धरे गए नूर आलम पुत्र लियाकत निवासी गंभीरपुर आजमगढ़ की शिनाख्त के सहारे घटना में शामिल अन्य अपराधियों को पकड़ने की तैयारी है। इसके लिए कई जिलों में संभावित ठिकानों के लिए पुलिस टीम गठित कर रवाना कर दिया है। सीओ ने बताया कि अपराधियों के कुछ संकेत मिले है। बताते चलें कि कुछ वर्षों पूर्व बकरी चोरों ने तत्कालीन थानाध्यक्ष एनके ¨सह समेत सिपाहियों तक पर हमलावर होकर नगर के जमालपुर चौराहे से पशु समेत पिकप लेकर फरार हो गए थे, जिसका सुराग पुलिस न लगा सकी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.