Move to Jagran APP

गैरइरादातन हत्या में पुलिस कार्रवाई ठिठकी

चोर होने के शक में वृद्ध अब्दुल कादिर की भीड़ के हाथों पीट-पीटकर हत्या कर दिया था।

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Apr 2021 11:43 PM (IST)Updated: Wed, 14 Apr 2021 11:43 PM (IST)
गैरइरादातन हत्या में पुलिस कार्रवाई ठिठकी
गैरइरादातन हत्या में पुलिस कार्रवाई ठिठकी

अंबेडकरनगर: चोर होने के शक में वृद्ध अब्दुल कादिर की भीड़ के हाथों पीट-पीटकर हत्या के मामले में पुलिस की कार्रवाई ठिठक गई है। पंचायत चुनाव के पहले कार्रवाई को आगे बढ़ाने से पुलिस ने हाथ खींच लिया है।

loksabha election banner

गत 28 फरवरी की देर शाम टांडा कोतवाली के पुंथर गांव निवासी अब्दुल कादिर कोड़रा गांव में पहुंच गया था। मानसिक मंदित यह वृद्ध ग्रामीणों के सवालों का सही जवाब नहीं दे पाया तो गांव में चोर आने की अफवाह फैल गई। भीड़ ने पीटकर वृद्ध को मरणासन्न कर दिया। बाद में इलाज के दौरान वृद्ध की मौत हो गई। मो. मोअज्जम आदि की तहरीर पर पुलिस ने कोड़रा गांव के राम किशुन मौर्य, प्रदीप वर्मा, अनिल, देवानंद को नामजद करते हुए अन्य अज्ञात के विरुद्ध गैरइरादतन हत्या का प्रयास करने आदि की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया। इसके बाद पुंथर गांव पुलिस छावनी बन गई। आल इंडिया इत्तेहादुल मुसलमीन के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता देने के साथ कार्रवाई की मांग की थी। पुलिस ने धारा को तरमीम करते हुए कोड़रा गांव के विजय मौर्य आदि तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। जांच में 15 व्यक्तियों की संलिप्तता प्रकाश में आई थी। पुलिस की ताबड़तोड़ दबिश के बाद गिरफ्तारी के डर से पूरा गांव खाली हो गया था। लेकिन अब पुलिस की कार्रवाई तीन व्यक्तियों की गिरफ्तारी तक सीमित रह गई है। विवेचक रामउग्रह कुशवाहा ने बताया कि प्रक्रिया चल रही है। पंचायत चुनाव के बाद कार्रवाई की जाएगी।

--------------

विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

अंबेडकरनगर: महरुआ के गांव सुभाकरपुर में बुधवार सुबह विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। गांव निवासी कैलाश शर्मा की शादी तीन वर्ष पूर्व ज्योति शर्मा से हुई थी। मंगलवार दोपहर दंपती में किसी बात को लेकर विवाद हुआ था। ग्रामीण तथा परिजनों के हस्तक्षेप पर मामला शांत हुआ था। विवाहिता अपने पति तथा परिवार वालों को खाना खिलाकर सोने के लिए चली गई। सुबह काफी देर बाद तक जब वह बाहर नहीं निकली तो परिजनों ने खिड़की से देखा तो विवाहिता का शव पंखे से लटका था। परिवारजन दरवाजा तोड़कर अंदर पहुंचे। इसकी सूचना पुलिस को दी। थानाध्यक्ष शंभूनाथ ने बताया कि तहरीर नहीं मिली है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.