Move to Jagran APP

धमका कर शिकायत का करवा दिया निस्तारण

भीटी (अंबेडकरनगर) : जेल भेजने की धमकी देकर शिकायतकर्ता के पिता से अंगूठा लगवाकर संपूण्

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 Jan 2018 11:12 PM (IST)Updated: Sun, 21 Jan 2018 11:12 PM (IST)
धमका कर शिकायत का करवा दिया निस्तारण
धमका कर शिकायत का करवा दिया निस्तारण

भीटी (अंबेडकरनगर) : जेल भेजने की धमकी देकर शिकायतकर्ता के पिता से अंगूठा लगवाकर संपूर्ण समाधान दिवस की शिकायत का निस्तारण कर दिया। निस्तारण की सूचना जिलाधिकारी को देते हुए तहसील की वेबसाइट पर भी लोड कर दिया। मामले की शिकायत उपजिलाधिकारी से की गई है। मामला भीटी तहसील के गांव चंदापुर का है। उक्त गांव में प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालय एक ही परिसर में स्थित है। विद्यालय से महज 25 मीटर दूरी पर सूअरबाड़ा है। जिससे विद्यालय में हमेशा दुर्गंध आती रहती है। इससे वहां पढ़ने वाले छात्रों पर बीमारी का खतरा मंडराता रहता है। इसकी लगातार शिकायत शिक्षकों द्वारा विभागीय अधिकारियों से की जा रही है।

loksabha election banner

गांव निवासी विक्रमजीत पुत्र राम मिलन ने गत तहसील दिवस में जिलाधिकारी के समक्ष पेश होकर की। मामले की गंभीरता को देखते हुए जिलाधिकारी ने सीएमओ को निस्तारण की जिम्मेदारी सौंपी। सीएमओ ने भीटी सीएचसी के अधीक्षक डॉ. हनुमान प्रसाद को जिम्मेदारी दी। मामला पशु विभाग का होने के कारण अधीक्षक ने इसे भीटी के पशु चिकित्साधिकारी को सौंप दिया। पशु चिकित्साधिकारी ने मामले की जांच व निस्तारण के लिए मातहतों की दो सदस्यीय टीम को गांव भेजा। शिकायतकर्ता के मुताबिक वह तत्समय घर पर नहीं था। इस दौरान टीम ने उसके पिता को जेल जाने की धमकी देते हुए उनसे अंगूठा लगवा लिया और आरोपी से मिलकर उसके मनमाफिक रिपोर्ट तैयार करते हुए समस्या का निस्तारण वेबसाइट पर दिखा दिया। वेबसाइट पर निस्तारण देख शिकायतकर्ता स्तब्ध रह गया। उसने उपजिलाधिकारी के समक्ष पेश होकर इसकी लिखित शिकायत की है। पशु चिकित्साधिकारी डॉ. दिनेश कुमार ने बताया कि आरोप गलत है। आरोपी ने हमेशा साफ-सफाई रखने के साथ बाड़े को अन्यत्र शिफ्ट करने के लिए भूमि तलाशने का लिखित वादा किया है। एसडीएम हरिराम ने बताया कि मामले में जांचोपरांत कार्रवाई की जायेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.