Move to Jagran APP

मतदान केंद्रों पर बिजली, पानी व शौचालय की समस्या बरकरार

विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं लेकिन कई मतदान केंद्रों की दशा अच्छी नहीं हो पा रही है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 10:07 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 10:07 PM (IST)
मतदान केंद्रों पर बिजली, पानी व शौचालय की समस्या बरकरार
मतदान केंद्रों पर बिजली, पानी व शौचालय की समस्या बरकरार

अंबेडकरनगर : विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं, लेकिन कई मतदान केंद्रों की स्थिति ठीक नहीं है। बिजली, पानी व शौचालय की समस्या आम है। अधिकारी भी इन समस्याओं से भलीभांति परिचित हैं। इसके बाद भी इन्हें दूर कराने का प्रयास नहीं हो रहा है। मंगलवार को दैनिक जागरण की टीम ने मतदान केंद्रों की पड़ताल की तो यह हकीकत सामने आई। एक नहीं कई मतदान केंद्रों को जाने वाले मार्गों पर हुए गहरे गड्ढे अधिकारियों और मतदाताओं के लिए मुसीबत बनेंगे। बदहाल मार्गों से पोलिग पार्टियों को भी गुजरना होगा।

loksabha election banner

²श्य एक- उच्च प्राथमिक विद्यालय नरहरपुर को मतदान केंद्र बनाया गया है। यहां के शौचालय काफी बदहाल हैं। हैंडपंप के चारों तरफ गंदगी पसरी है, खिड़की टूटी है, बिजली व्यवस्था नाम मात्र है। चारदीवारी नहीं होने से स्कूल परिसर में बेसहारा मवेशियों का जमावड़ा रहता है।

²श्य दो- प्राथमिक विद्यालय पहितीपुर औरंगनगर मतदान केंद्र को जाने वाली सड़क की हालत खस्ता है। पूरी सड़क में जगह-जगह गड्ढे हैं। स्कूल कक्षों के दरवाजे टूटे हुए हैं, शौचालय दयनीय स्थिति में है। बिजली व्यवस्था नहीं है। हैंडपंप के चारों तरफ गंदगी फैली है।

²श्य तीन- मतदान केंद्र प्राथमिक विद्यालय दादूपुर के शौचालय की स्थिति बहुत खराब है। परिसर में एक कमरा जर्जर है, इसमें खाना बनाया जाता है और बगल का एक कमरा कबाड़ से पूरी तरह भरा है। हैंडपंप की दशा ठीक नहीं है, बिजली व्यवस्था रामभरोसे है।

²श्य चार- उच्च प्राथमिक विद्यालय बरामदपुर जरियारी विद्यालय की चारदीवारी नहीं है। आवारा पशुओं का जमावड़ा रहता है। पुराना शौचालय कबाड़ बना हुआ है, परिसर में चारों तरफ गंदगी है। मार्ग की हालत ठीक नहीं है, पानी के लिए टोटी भी नहीं लगी है। हैंडपंप के चारों तरफ गंदगी है।

²श्य पांच- प्राथमिक विद्यालय गोइथा शौचालय की स्थिति कुछ हद तक ठीक है, पानी की टोटी टूटी हुई है, परिसर में गंदगी है। कक्ष के दरवाजे टूटे हैं। रंगरोगन के चलते बाहर से देखने में बदहाली नजर नहीं आती।

-----

मतदान तिथि से पहले सभी केंद्रों पर बिजली और पानी की व्यवस्था दुरुस्त की जाएगी। कहीं कोई समस्या नहीं होने दी जाएगी। लगातार इसकी निगरानी की जा रही है।

-पवन जायसवाल, एसडीएम, अकबरपुर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.