Move to Jagran APP

सज गया शेरावाली का दरबार

अंबेडकरनगर : शारदीय नवरात्र के सातवें दिन भक्तों ने शक्ति स्वरुपा मां भवानी के कालरात्रि रुप

By JagranEdited By: Published: Wed, 27 Sep 2017 10:23 PM (IST)Updated: Wed, 27 Sep 2017 10:23 PM (IST)
सज गया शेरावाली का दरबार
सज गया शेरावाली का दरबार

अंबेडकरनगर : शारदीय नवरात्र के सातवें दिन भक्तों ने शक्ति स्वरुपा मां भवानी के कालरात्रि रुप की

loksabha election banner

आराधना की। कलश स्थापित कर मां के विशेष अनुष्ठान कर रहे भक्तों ने पूजन अर्चन कर मन्नतें मांगी। वहीं नवरात्र के आगाज शुरू हुए दुर्गापूजा महोत्सव की रौनक परवान चढ़नें लगी है। पंडालों में माता रानी की प्रतिमा के दर्शन के लिए भक्तों की भीड़ उमड़नें लगी है। गत गुरूवार से शुरू हुए शारदीय नवरात्र के सातवें दिन भक्तों ने माता रानी के कालरात्रि रुप की आराधना की। भक्तों ने कीलक, कवच एवं दुर्गा सप्तशती के सहारे मां दुर्गा से मन्नतें मांगी। वहीं सुबह से ही मंदिरों में भक्तों की भीड़ उमड़ी। नगर स्थित काली माता मंदिर, पंडा टोला स्थित काली माता मंदिर, नगर पालिका स्थित दुर्गा मंदिर एवं जौहरडीह स्थित दुर्गा मंदिर में सुबह से ही भक्तों का तांता लगा रहा। लोगों ने विशेष पूजन अर्चन कर माता रानी से आर्शीवाद मांगा। वहीं नवरात्र के सातवें दिन बुधवार को दुर्गा पूजा महोत्सव की रौनक बढनें लगी है। जिले के ग्रामीणांचल क्षेत्रों में सजे करीब पंडालों में माता रानी के दरबार में प्रतिमाओं की दर्शन के लिए भक्तों की भीड़ उमड़नें रही है। वहीं जिला मुख्यालय के पंडालों में मां दुर्गा की प्रतिमाएं स्थापित कर पूजन अर्चन के उपरांत कपाट भक्तों के दर्शन के लिए खोल दिए गए। ग्रामीण क्षेत्रों में देर रात तक मुख्य मार्गों से लेकर गली कूचों तक भक्तों का आवागमन लगा रहा। वहीें भक्तिगीतों से वातावरण गुंजायमान रहा। देवीगीत देर रात तक बजते रहे। निवर्तमान पालिकाध्यक्ष चंद्रप्रकाश वर्मा ने रगड़गंज, कुर्की बाजार, पलई रामनगर आदि स्थानों पर पूजन अर्चन कर पंडाल के कपाट भक्तों के दर्शन के लिए खोले।

विद्युतनगर : टांडा नगर सहित ग्रामीण अंचलों में चल रही दुर्गा पूजा महोत्सव के दौरान मां दुर्गा के जगह-जगह सजे पंडालों में मां दुर्गा के विभिन्न स्वरुपों के दर्शनों के लिए श्रद्धालुओं की बड़ी संख्या में भीड़ उमड़ने लगी है। नगर के सकरावल मोहल्ले में श्रीआदि शक्ति दूर्गा पूजा बाल समिति, छोटी बाजार स्थित श्री बाल दुर्गा पूजा समिति, नगर पालिका के समीप बने श्री नव जागरण दुर्गा पूजा समिति, हयातगंज में श्री महा शक्ति दुर्गा पूजा समिति व त्रिलोकपुर गांव में अर¨वद कुमार की अगुवाई में सजाई गई मां दुर्गा की औलोकिक झांकी लोगों के लिए आकर्षण का प्रमुख केंद्र ¨बदु बनी हुई है। इसके अलावा विद्युतनगर, मखदूमनगर, आसोपुर, खासपुर, सद्दरपुर, काश्मिरिया, नेहरुनगर, मुबारकपुर, सुलेमपुर, हीरापुर हंसवर आदि जगहो पर मां दुर्गा के पंडालों पर देर रात्रि तक श्रधालुओं की भीड़ उमड़ रही है। केंद्रीय दुर्गापूजा महासमिति टांडा के अध्यक्ष विशाल मांझी व महामंत्री दिनेश मौर्या ने बताया कि महोत्सव को भव्यता दिए जाने का कार्य महासमिति कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.