Move to Jagran APP

चुनाव में खलल डालने वालों को भेजें जेल: एडीजी

शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव कराना पुलिस की प्राथमिकता है। अपराधियों पर अंकुश लगाना है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 Jan 2022 10:43 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 10:43 PM (IST)
चुनाव में खलल डालने वालों को भेजें जेल: एडीजी
चुनाव में खलल डालने वालों को भेजें जेल: एडीजी

अंबेडकरनगर : शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव कराना पुलिस की प्राथमिकता है। अपराधियों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। विधानसभा चुनाव में किसी ने खलल डालने की कोशिश की, तो उससे सख्ती से निपटा जाएगा। शुक्रवार को पुलिस लाइन में अपर पुलिस महानिदेशक, लखनऊ जोन बृजभूषण ने अपराध नियंत्रण एवं अपराधियों के विरुद्ध की गई कार्रवाई की समीक्षा की। उन्होंने मतदान केंद्रों का भ्रमण, चुनाव दौरान पुलिस बल के रुकने, निरोधात्मक कार्रवाई, अवैध शराब की बरामदगी, वारंटियों की गिरफ्तारी, गुंडा एक्ट और जिलाबदर की अब तक की कार्रवाई की समीक्षा की।

prime article banner

इसके उपरांत आयोजित प्रेस वार्ता में कहा कि विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से कराने की कसौटी पर खरा उतरने के लिए पूरी तैयारी कर ली गई है। अपराधियों पर कार्रवाई कर उन्हें जिलाबदर किया जा रहा है। हर शरारतीतत्व पर पुलिस की निगाह है। पिछले तीन से चार वर्ष में जिन अपराधियों पर गंभीर मुकदमे दर्ज हैं, उनके खिलाफ हिस्ट्रीशीट की कार्रवाई के भी निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा चुनाव में खलल डालने वालों का पुराना रिकार्ड खंगाल उन पर भी कार्रवाई की जाएगी। हर मतदान केंद्र पर पुलिस को भ्रमण कर ऐसा माहौल तैयार करने का निर्देश दिया गया है, जिससे माफिया व गुंडों में भय उत्पन्न हो, जबकि आम आदमी निर्भीक होकर अपने मत का प्रयोग कर सके। एडीजी ने एसपी आलोक प्रियदर्शी की माफिया पर कार्रवाई की प्रशंसा भी की। इस दौरान एएसपी संजय राय, सीओ सिटी अशोक कुमार सिंह, अन्य सभी क्षेत्रों के सीओ के अलावा देविका सिंह, नगर कोतवाल अमित प्रताप सिंह, प्रदीप सिंह, राजीव श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK