Move to Jagran APP

आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का चार पर मुकदमा

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में आयोग की मंशानुसार आदर्श आचार संहिता के मामले दर्ज किए जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 10:00 PM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 10:00 PM (IST)
आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का चार पर मुकदमा
आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का चार पर मुकदमा

अंबेडकरनगर: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में आयोग की मंशानुसार आदर्श आचार संहिता का सख्ती से पालन कराया जाता है। ऐसे में मनमानी करने वालों पर कार्रवाई का चाबुक भी चलाया जा रहा है। सरकारी संपत्ति पर चुनाव प्रचार सामग्री लगाने पर पाबंदी के बाद भी मनमानी की जा रही है। ऐसे में चार उम्मीदवारों पर मुकदमा दर्ज कराया गया है। मामला अकबरपुर ब्लाक के लोदीपुर गांव का है।

loksabha election banner

उप जिलाधिकारी मोइनुल इस्लाम को निरीक्षण के दौरान अकबरपुर तहसील के लोदीपुर गांव में सरकारी बिजली के खंभे पर चुनाव प्रचार के बैनर और पोस्टर लगे मिले थे। ऐसे में एसडीएम के निर्देश पर ग्राम पंचायत अधिकारी अखंड प्रताप सिंह ने पुलिस को चार अलग-अलग तहरीर सौंपी है। इसमें प्रत्याशी शाहिरा खातून, कैलाशी देवी, ओमलता वर्मा, राधिका के खिलाफ कोतवाली अकबरपुर में मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं प्रत्याशियों द्वारा खुलेआम आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया जा रहा है। इन पर कार्रवाई की तलवार लटकी है।

---------------

आचार संहिता व कोविड नियमों का करें पालन

अंबेडकरनगर: तहसील भीटी के जनता इंटर कालेज महरुआ में एसडीएम भूमिका यादव की अध्यक्षता में चुनावी बैठक हुई। एसडीएम ने लोगों से कोविड नियमों तथा आचार संहिता का पालन करने का आह्वान किया। उन्होंने चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए पुलिस व प्रशासन का सहयोग करने की अपील की। कहा कि कोविड के केस में बढ़ोतरी हो रही है। इसके मद्देनजर सभी को सावधान रहना होगा। अन्यथा की स्थिति में पुलिस कार्रवाई तय है। सीओ रुक्मिणी वर्मा ने शस्त्र लाइसेंसधारकों को अपने शस्त्र थाने या दुकानों पर हर हाल में जमा करने को कहा। अधिकारीद्वय ने कहा कि चुनाव में गड़बड़ी का मंसूबा पालने वाले अराजक तत्वों को चिन्हित किया गया है। पुलिस निरोधात्मक कार्रवाई कर रही है। चुनाव में सभी आम व खास लोगों का सहयोग आवश्यक है। महरुआ थानाध्यक्ष शंभूनाथ, रत्नेश सिंह, लालबहादुर पाल, राजेश सिंह, राकेश कुमार आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.