Move to Jagran APP

बूथों के निरीक्षण में मिली खामियों पर डीएम ने जताई नाराजगी

जिलाधिकारी सैमुअल पॉल एन ने अयोध्या जिले की सीमा से सटे कटेहरी विधानसभा क्षेत्र का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 10:23 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 10:23 PM (IST)
बूथों के निरीक्षण में मिली खामियों पर डीएम ने जताई नाराजगी
बूथों के निरीक्षण में मिली खामियों पर डीएम ने जताई नाराजगी

अंबेडकरनगर: जिलाधिकारी सैमुअल पॉल एन ने अयोध्या जिले की सीमा से सटे कटेहरी विधानसभा क्षेत्र के बूथों का स्थलीय निरीक्षण किया। यहां चार बूथों पर डीएम को कुछ खामियां मिलीं। इस पर उन्होंने नाराजगी जताते हुए प्रधान तथा ग्राम पंचायत अधिकारी को इसे दूर कर रिपोर्ट देने को कहा।

loksabha election banner

सबसे पहले डीएम ने महमदपुर धामापट्टी बूथ का निरीक्षण किया। इस मतदान केंद्र पर दो बूथ बनाए जाते हैं। यहां मतदाताओं के आने-जाने के लिए स्थान संकरा है। उन्होंने एसडीएम दीपक वर्मा, प्रधान को प्रति बूथ एक साथ पांच-पांच लोगों को प्रवेश देने का निर्देश दिया। इसके बाद वह रोहनपारा बूथ पहुंचे। यहां शौचालय में खामी पाई गई। उन्होंने प्रधान को तत्काल टाइल्स लगाने का निर्देश दिया। यहां से वह बेरासपुर बूथ पहुंचे। शौचालय की स्थिति ठीक नहीं पाई गई। इस पर डीएम ने कड़ी नाराजगी जताई तथा प्रधान व ग्राम पंचायत अधिकारी को शौचालय तत्काल ठीक कराने को कहा। इसके बाद उन्होंने केवारी परमानंद बूथ का निरीक्षण किया। यहां कोविड के मद्देनजर बूथ परिसर में वाजिब दूरी के हिसाब से गोला बनवाने का निर्देश प्रधान को दिया। बूथों का तीन दिन पहले एडीएम व अपर पुलिस अधीक्षक तथा दो दिन पहले एसडीएम ने भी निरीक्षण किया था। तत्समय भी यहां खामियां पाई गई थीं और इसे ठीक कराने का निर्देश प्रधान और ग्राम पंचायत अधिकारी को दिया गया था।

500 स्कूलों को बसों के अधिग्रहणका फरमान जारी

अंबेडकरनगर: विधानसभा चुनाव का बिगुल बजते ही जहां राजनीति दलों में सरगर्मी बढ़ गई है, वहीं प्रशासन भी इसे निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से कराने में पूरी ताकत लगा दी है। चुनाव में कार्मिकों को मतदान केंद्रों तक पहुंचाने और लाने के लिए वाहनों के अधिग्रहण की प्रक्रिया अभी से शुरू हो गई है।

जिले में विधानसभा चुनाव छठवें चरण में तीन मार्च को होगा। मतदान के लिए 2075 मतदेय स्थल बनाए गए हैं। सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी ने पोलिग पार्टियों को ले जाने के लिए बसों के अधिग्रहण की तैयारी तेज कर दी है। एआरटीओ बीडी मिश्र ने बताया कि 500 स्कूली बसों को अधिग्रहण के लिए पत्र जारी किया जा रहा है। जिला प्रशासन द्वारा चुनाव में लगने वालों वाहनों की संख्या मिलने के बाद अन्य वाहनों के अधिग्रहण की कार्रवाई की जाएगी।

-विस व पंचायत चुनाव का भुगतान लंबित: कई ट्रक मालिकों ने दबी जुबान से बताया कि पिछले विधानसभा चुनाव के अलावा पंचायत चुनाव का ही भुगतान अभी तक नहीं हो पाया है। ऐसे लोगों से वाहन जुटाने में विभाग को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.