Move to Jagran APP

टीकाकरण में लापरवाही पर केंद्र अधीक्षक व प्रधानाचार्य को नोटिस, 19 और पाजिटिव

कोविड के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए विभागीय तैयारी लगातार चल रही है डीएम ने सेंटरों का हाल जाना।

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 10:32 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 10:32 PM (IST)
टीकाकरण में लापरवाही पर केंद्र अधीक्षक व प्रधानाचार्य को नोटिस, 19 और पाजिटिव
टीकाकरण में लापरवाही पर केंद्र अधीक्षक व प्रधानाचार्य को नोटिस, 19 और पाजिटिव

अंबेडकरनगर: कोविड के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए विभागीय तैयारी लगातार चल रही है। इस बीच टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाने के लिए जिलाधिकारी एवं सीएमओ ने विभिन्न विद्यालयों का निरीक्षण किया। सोमवार को 19 और संक्रमित मिले, जबकि 12 लोग पूरी तरह स्वस्थ हुए। जिले में अब कुल 208 सक्रिय मरीज हैं। जिलाधिकारी सैमुअल पॉल एन ने सोमवार को बीएन इंटर कालेज तथा डा. एके पब्लिक स्कूल अकबरपुर में लगे टीकाकरण शिविर का निरीक्षण किया। बीएन इंटर कालेज में स्वास्थ्य टीम ने जिलाधिकारी को बताया कि मात्र 90 टीका तथा सिरिज मिली थी, इस कारण 90 बच्चों का ही टीकाकरण हो सका। प्रधानाचार्य ने बताया कि कुल 315 बच्चों का टीकाकरण होना था, लेकिन व्यवस्था महज 90 बच्चों की ही थी। यहां काफी बच्चे टीकाकरण के इंतजार में खड़े थे। इस लापरवाही पर नाराज जिलाधिकारी ने केंद्र अधीक्षक अकबरपुर सुभाष चंद्रा को कारण बताओ नोटिस जारी करने का निर्देश दिया। इसके बाद एके पब्लिक स्कूल में जिलाधिकारी ने टीकाकरण के बारे में प्रधानाचार्य से जानकारी ली तो बताया गया कि महज 69 बच्चे टीकाकरण के लिए आए थे, इसमें सभी का टीकाकरण हो गया, जबकि 274 बच्चों को टीका लगना है। अध्यापकों ने बच्चों को सूचना नहीं दी, जिसके कारण सभी बच्चे उपस्थित नहीं हुए। डीएम ने प्रधानाचार्य के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी करने का निर्देश दिया। उधर, सीएमओ डा. श्रीकांत शर्मा ने टांडा के कई स्कूलों का निरीक्षण किया।

loksabha election banner

142 की स्क्रीनिग और 1645 का भेजा नमूना : जिला चिकित्सालय में सोमवार को 142 लोगों की स्क्रीनिग की गई व 325 का नमूना लिया गया। नौ सीएचसी, दो मोबाइल मेडिकल टीम, मेडिकल कालेज, जिला चिकित्सालय से कुल 1645 लोगों की जांच की गई। इसमें छह लोगों की एंटीजेन के माध्यम से जांच की गई।

किछौछा: सोमवार को बसखारी ब्लाक के एडीओ सांख्यिकी, एसबीआई के एक स्टाफ समेत दो सरकारी कर्मचारी कोरोना पाजिटिव पाए गए। दो दिन पहले बीडीओ बसखारी भी पॉजिटिव हुए हैं। विकास खंड बसखारी में अब तक 15 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डा. मार्कंडेय प्रसाद ने बताया कि कोरोना के सभी पॉजिटिव लोगों को होम आइसोलेशन में रखा गया है और उन्हें दवाइयों की किट भी दी जा रही है। आरआरटी की टीमें इनकी निगरानी में लगी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.