Move to Jagran APP

नामांकन पत्र खरीदने खूब उमड़े दावेदार

छह दिनों के सापेक्ष सातवें दिन सर्वाधिक हुई बिक्री। जिला पंचायत सदस्य के लिए 136 नामांकन पत्र बिके।

By JagranEdited By: Published: Mon, 05 Apr 2021 11:34 PM (IST)Updated: Mon, 05 Apr 2021 11:34 PM (IST)
नामांकन पत्र खरीदने खूब उमड़े दावेदार
नामांकन पत्र खरीदने खूब उमड़े दावेदार

अंबेडकरनगर : सोमवार को छुट्टी के बाद कार्यालय खुलते ही पर्चा खरीदने के लिए दावेदारों की भीड़ फिर से उमड़ पड़ी। जिला मुख्यालय और ब्लॉक मुख्यालयों पर खुले काउंटरों पर छह दिनों के सापेक्ष सातवें दिन नामांकन पत्रों की खूब खरीद हुई। सर्वाधिक प्रधान और बीडीसी के पर्चे बिके। जिला पंचायत सदस्य के लिए दावेदारों ने रफ्तार पकड़ी है। सोमवार को 136 पर्चे बिके।

loksabha election banner

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में पर्चा बिक्री की रफ्तार लगातार बढ़ रही है। 902 ग्राम पंचायतों के लिए सात दिनों में सर्वाधिक प्रधान पद के लिए 4872 पर्चे बिके। बीडीसी के लिए 2322, ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 1418 एवं जिला पंचायत सदस्य के लिए महज 271 समेत कुल 8883 पर्चा खरीदा गया है। सोमवार को प्रधान पद के लिए 1499, बीडीसी के लिए 831, ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 547 पर्चा बिका। जिला पंचायत सदस्य के लिए 136 समेत कुल 3013 पर्चा बिका है। इससे पहले गत रविवार को प्रधान पद के लिए 94, बीडीसी के लिए 30, ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 42 पर्चा बिका। जिला पंचायत सदस्य के लिए कोई नामांकन पत्र नहीं बिका था।

मतदान केंद्रों व बूथों पर तैयारियां अधूरी :

सीडीओ घनश्याम मीणा ने विकास खंड भियांव में पंचायत चुनाव की तैयारियों का निरीक्षण किया तो यहां खामियां पकड़ी गईं। निर्धारित मतगणना स्थल मां फूलपत्ती देवी डिग्री कालेज में बनने वाले स्ट्रांगरूम की सभी खिड़कियां खुली हुई थीं, इन्हें बंद कराने तथा रास्ते की सीढि़यां ठीक कराने का निर्देश बीडीओ को दिया।

प्राथमिक विद्यालय भीखपुर खुर्द व प्राथमिक विद्यालय नेवादा के मतदेय स्थल का निरीक्षण किया। यहां मतदेय स्थल की संख्या एवं नाम आदि का अंकन नहीं मिला। इसे अविलंब अंकित कराने को कहा गया। सीडीओ ने चारदीवारी विहीन मतदेय स्थलों पर मतदान से पहले बैरीकेडिग कराने को निर्देशित किया। विकास खंड के समस्त मतदेय स्थलों का निरीक्षण कर खामियां दूर करने का निर्देश बीडीओ को दिया। इसकी रिपोर्ट अगले तीन दिन में देने के लिए कहा गया। नेवादा कलां में पंचायत भवन का भी निरीक्षण किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.