Move to Jagran APP

शार्ट-सर्किट से लगी आग में चार परिवारों की गृहस्थी राख

अग्निशमनकर्मियों के करीब तीन घंटे की मेहनत के बाद आग बुझाई जा सकी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Apr 2021 10:20 PM (IST)Updated: Wed, 21 Apr 2021 10:20 PM (IST)
शार्ट-सर्किट से लगी आग में चार परिवारों की गृहस्थी राख
शार्ट-सर्किट से लगी आग में चार परिवारों की गृहस्थी राख

अंबेडकरनगर: थानाक्षेत्र भीटी के स्थानीय गांव में बुधवार को सुबह विद्युत शॉर्ट-सर्किट से आग लग गयी। इससे चार घरों की लाखों की गृहस्थी जलकर राख हो गई। अग्निशमनकर्मियों के करीब तीन घंटे की मेहनत के बाद आग बुझाई जा सकी।

loksabha election banner

गांव निवासी राजमणि निषाद के छप्परनुमा मकान के ऊपर से हाईटेंशन विद्युत तार गुजरा हुआ है। सुबह विद्युत प्रवाहित तार में अचानक शॉर्ट-सर्किट हो गयी। इसमें से निकली चिगारी नीचे स्थित छप्परनुमा मकान पर जा गिरी। इससे घर में आग लग गई। गुहार पर पहुंचे ग्रामीणों ने आग को बुझाने का भरसक प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिल सकी। देखते ही देखते आग ने बगल स्थित रामपाल, मंगल व साधू के भी छप्परनुमा व खपरैल मकान को आगोश में ले लिया। इससे गांव में हड़कंप मच गया। ग्रामीणों ने इसकी सूचना पीआरवी, थाना व अग्निशमनकर्मियों को दी।

अग्निशमनकर्मियों ने ग्रामीणों के सहयोग से कड़ी मशक्कत के बाद आग बुझाने में सफलता प्राप्त की। इसमें अनाज, कपड़ा, बिस्तर, आभूषण, हजारों रुपए नकदी, फर्नीचर समेत पूरी गृहस्थी जलकर राख हो गया। एसडीएम भूमिका यादव ने बताया कि लेखपाल को क्षति का आंकलन कर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया गया है।

मालगाड़ी की चपेट में आने से युवक की मौत

अंबेडकरनगर : अकबरपुर टांडा को जाने वाली रेल पटरी पर मालगाड़ी की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई। अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र के उसरहवा निवासी युवक सतेंद्र कुमार सुबह साढ़े चार बजे शौच के लिए घर से निकला था। इसी दौरान ट्रेन की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई। उसका शव घर से 50 मीटर की दूरी पर पटरी के किराने मिला है।

मृतक के भाई विक्रांत ने बताया कि रात में वह घर पर ही सो रहा था। सुबह कब वह उठकर निकल गया, इसकी जानकारी किसी को नही हुई। शव देख मुहल्लेवासियों ने मौत की सूचना दी। कोतवाल अमित प्रताप सिंह ने बताया कि तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.