Move to Jagran APP

सभी 2754 मतदान स्थलों पर तैयारियां परखेंगे तहसीलदार

अपर जिलाधिकारी व उप जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. पंकज कुमार वर्मा ने समीक्षा की।

By JagranEdited By: Published: Mon, 08 Feb 2021 11:03 PM (IST)Updated: Mon, 08 Feb 2021 11:03 PM (IST)
सभी 2754 मतदान स्थलों पर तैयारियां परखेंगे तहसीलदार
सभी 2754 मतदान स्थलों पर तैयारियां परखेंगे तहसीलदार

अंबेडकरनगर: अपर जिलाधिकारी व उप जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. पंकज कुमार वर्मा ने सभी एसडीएम को निर्देशित किया कि ईएसडी सॉफ्टवेयर के माध्यम से डाटा समय से फीड कराना सुनिश्चित करें।

loksabha election banner

सोमवार को कलेक्ट्रेट में आयोजित बैठक में एडीएम ने कहा कि पंचायत चुनाव के लिए मतदान स्थलों पर बेहतर व्यवस्था बनाई जाए। ईएसडी सॉफ्टवेयर के माध्यम से अधिकारी एवं कर्मचारियों का डाटा फीड किया जाए। किसी प्रकार की कोई समस्या उत्पन्न न हो, इसलिए संवेदनशीलता की जांच पहले से कर मतदान स्थलों पर जरूरी व्यवस्था बनाएं। मतदाता सूची से संबंधित प्राप्त शिकायतों का निस्तारण करना सुनिश्चित करें। मतदाता सूची परिवर्धन, संशोधन, विलोपन की कार्यवाही तहसीलदार मौके पर जाकर करें। पंचायत चुनाव के लिए जनपद में कुल 902 ग्राम पंचायत, 944 मतदान केंद्र, इन केंद्रों के कुल 2754 मतदान स्थल बनाए गए हैं। सभी मतदान केंद्रों को आवश्यक सुविधाओं से सुसज्जित करने के लिए जिला प्रशासन से तैयारी की जा रही हैं। खासकर मतदान केंद्रों पर पेयजल व रैंप की व्यवस्था को अनिवार्य तौर पर करने को कहा गया है। -बूथों पर 10 से अधिक फॉर्म भरवाएं : पहली जनवरी 2021 के आधार पर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र की निर्वाचन नियमावलियों के पुनरीक्षण के बावत समस्त उपजिलाधिकारी व निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों की उपस्थिति में बैठक हुई। अपर जिलाधिकारी ने कहा कि नए मतदाता बनाए जाने के लिए जिन बूथों पर 10 से कम फॉर्म प्राप्त हैं, उन्हें चिन्हित कर अधिक फॉर्म भरवाएं। उन्होंने कहा कि सभी तहसीलों के 40-40 बूथों का बीएलओ के माध्यम से ईपी रेशियो, जेंडर रेशियो की जनगणना कराकर रिपोर्ट प्रेषित करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.