Move to Jagran APP

27 हजार का टीकाकरण, 44 स्वस्थ और 35 मिले पाजिटिव

सक्रिय मरीजों की संख्या पहुंची 205 ज्यादातर एक सप्ताह में हो जा रहे स्वस्थ।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 10:59 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 10:59 PM (IST)
27 हजार का टीकाकरण, 44 स्वस्थ और 35 मिले पाजिटिव
27 हजार का टीकाकरण, 44 स्वस्थ और 35 मिले पाजिटिव

संसू, अंबेडकरनगर : कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है, लेकिन राहत की बात यह है कि उतनी ही तेजी से लोग स्वस्थ भी हो रहे हैं। अब तक मिले सभी संक्रमितों को होम आइसोलेशन में रखकर कुछ जरूरी दवाएं दी जा रही हैं और सभी इससे तेजी से उबर रहे हैं। अस्पताल में भर्ती कराने की भी बहुतों को जरूरत नहीं पड़ रही। ऐसे में लोगों में इसके प्रति घबराहट नहीं देखी जा रही, लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने अतिरिक्त सतर्कता बरतते हुए अस्पतालों में तैयारियां तेज कर दी हैं। उधर, 27099 लोगों का टीकाकरण किया गया, इसमें 15 से 18 साल के किशोर भी शामिल हैं। बुधवार को आई रिपोर्ट में कुल 35 लोग संक्रमित मिले, जबकि 44 पूरी तरह स्वस्थ हुए। स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमितों को होम आइसोलेशन में रखने का निर्देश दिया है। जिले में अब कुल 205 सक्रिय मरीज हैं। सीएमओ ने टीकाकरण की स्थिति परखने के जिए जलालपुर क्षेत्र के कई स्कूलों एवं सीएचसी का निरीक्षण किया। वहां सभी को आवश्यक निर्देश दिया। सीएमओ ने बताया कि संक्रमण से बचाने के लिए टीके के साथ मास्क लगाएं, समय-समय पर साबुन से हाथ धोएं। उन्होंने बताया कि संक्रमितों को एक सप्ताह तक होम आइसोलेशन में रखा जा रहा है। इस दौरान दवाएं उपलब्ध कराने के साथ उनकी बराबर निगरानी की जाती है। ज्यादातर लोग एक सप्ताह में स्वस्थ हो रहे हैं।

loksabha election banner

--------

89 की स्क्रीनिग और 1768 का भेजा नमूना : जिला चिकित्सालय में बुधवार को 89 लोगों की स्क्रीनिग की गई व 54 का नमूना लिया गया। नौ सीएचसी, दो मोबाइल मेडिकल टीम, मेडिकल कालेज, जिला चिकित्सालय से कुल 1768 लोगों की जांच की गई। इसमें पांच लोगों की एंटीजन किट से जांच की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.