Move to Jagran APP

Kidnapping Case : प्रतापगढ़ में घर से युवक को किया अगवा, रुपये के लेनदेन का मामला

एसओ सुनील सिंह ने बताया कि मामला नौकरी के नाम पर पैसों के लेनदेन का लग रहा है। प्रयागराज के युवक से बात करके राजेश की बरामदगी का प्रयास किया जा रहा है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sun, 19 Jul 2020 07:14 PM (IST)Updated: Sun, 19 Jul 2020 07:14 PM (IST)
Kidnapping Case : प्रतापगढ़ में घर से युवक को किया अगवा, रुपये के लेनदेन का मामला
Kidnapping Case : प्रतापगढ़ में घर से युवक को किया अगवा, रुपये के लेनदेन का मामला

प्रयागराज, जेएनएन। प्रतापगढ़ जनपद में देवसरा थाना क्षेत्र के नचरौला गांव से एक युवक को रविवार की दोपहर चार पहिया वाहन सवार लोगों अगवा कर लिया। सूचना पर पहुंची पुलिस जांच-पड़ताल की लेकिन देर शाम तक युवक बरामद नहीं हो सका था। वहीं पुलिस इसे रुपये के लेनदेन का मामला बता रही है।

loksabha election banner

नौकरी के नाम पर रुपये लेने का मामला

आसपुर देवसरा थाना क्षेत्र के नचरौला निवासी राजेश पाल के भाई राकेश पाल ने रविवार की दोपहर डायल-112 पुलिस व एसओ को सूचना दी। उसने कहा कि घर से उसके भाई राजेश (40) को कार सवार लोग अगवा कर ले गए। सूचना पर फोर्स व सैफाबाद चौकी प्रभारी के साथ एसओ सुनील सिंह घटनास्थल पर पहुंचे। जांच-पड़ताल भी पुलिस ने की और भुक्तभोगी परिवार के लोगों से पूछताछ की। एसओ के अनुसार पूछताछ में राकेश ने बताया कि उसका भाई राजेश करीब पांच साल पूर्व प्रयागराज में रहता था। वहां उसने एक युवक व एक महिला से नौकरी दिलवाने की बात कहकर 22 लाख रुपये लिए थे। नौकरी न दिला पाने पर साल भर पहले राजेश घर आ गया। फिर पिछले सात महीने में उसने दो लाख रुपये वापस कर दिए।

गाड़ी में बैठा लिया कि चलो बताओ, पैसा किसे दिया है

बकाया 20 लाख रुपये की मांग प्रयागराज का युवक आए दिन कर रहा था। इस बीच रविवार को प्रयागराज का वह युवक स्कार्पियो व बोलेरो से दर्जन भर लोगों के साथ उसके घर पहुंचा और अपना 20 लाख रुपये मांगने लगा। इस पर राजेश कहने लगा कि उसने पैसा उस व्यक्ति को दे दिया हैं, जिसने नौकरी दिलवाने का वादा किया था। इसी बात पर उन लोगों ने यह कहते हुए राजेश को गाड़ी में बैठा लिया कि चलो बताओ, पैसा किसे दिया है।

पुलिस के बुलाने के बाद भी अभी तक नहीं आए

पूछताछ के बाद एसओ अगवा करने की सूचना देने वाले राकेश को लेकर थाने चले आए। फिर राकेश से फोन नंबर लेकर एसओ ने प्रयागराज के उस युवक से बात की, जो राजेश को अपने साथ ले गया है। एसओ ने उससे कहा कि घंटे भर में राजेश को लेकर थाने आ जाए, नहीं तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उसने आने की हामी तो भर ली लेकिन शाम तक वह प्रयागराज से नहीं आया था। राजेश उसी के कब्जे में था। एसओ सुनील ङ्क्षसह ने बताया कि मामला नौकरी के नाम पर पैसों के लेनदेन का लग रहा है। प्रयागराज के युवक से बात करके राजेश की बरामदगी का प्रयास किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.