Move to Jagran APP

Covid-19 टीकाकरण को केंद्रों में 45 वर्ष से अधिक उम्र वालों से तीन गुना अधिक पहुंच रहे

कोरोना से सुरक्षित रहने के लिए कोविड-19 वैक्सीन पर लोगों का भरोसा दिन प्रतिदिन बढ़ रहा है। बीते कई दिनों से मौसम भी कदमताल कर रहा है इससे युवाओं का टीकाकरण केंद्र पहुंचने का उत्साह भी दो गुना है। जिले के 37 केंद्रों में टीकाकरण हो रहा है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sun, 30 May 2021 02:58 PM (IST)Updated: Sun, 30 May 2021 02:58 PM (IST)
Covid-19 टीकाकरण को केंद्रों में 45 वर्ष से अधिक उम्र वालों से तीन गुना अधिक पहुंच रहे
कोविड-19 टीकाकरण अभियान में प्रयागराज के युवाओं में गजब का उत्‍साह है।

प्रयागराज, जेएनएन। कोविड-19 टीकाकरण अभियान में युवाओं की भागीदारी उत्‍साहजनक है। इनकी लगातार बढ़ती संख्‍या टीकाकरण केंद्रों पर नजर आ रही है। 45 साल से अधिक उम्र के लाभार्थियों की अपेक्षा 18 से 44 साल के लाभार्थी तीन गुना अधिक पहुंच रहे हैं। इससे स्‍वास्‍थ्‍य विभाग भी खुश नजर आ रहा है।

loksabha election banner

कोरोना से बचने को वैक्‍सीन पर बढ़ रहा लोगों का भरोसा

कोरोना से सुरक्षित रहने के लिए कोविड-19 वैक्सीन पर लोगों का भरोसा दिन प्रतिदिन बढ़ रहा है। बीते कई दिनों से मौसम भी कदमताल कर रहा है इससे युवाओं का टीकाकरण केंद्र पहुंचने का उत्साह भी दो गुना है। जिले के 37 केंद्रों में टीकाकरण के दौरान दूर-दूर तक लाभार्थी कतारबद्ध होकर टीका लगवा रहे हैं। जनपद में शनिवार को कुल 12147 लोगों को टीके लगाए गए। इनमें 18 से 44 साल के लाभार्थियों की संख्या ही 9376 रही। 10418 को पहली और 1729 लाभार्थियों को दूसरी डोज लगी। दूसरी डोज वालों में 18 से 44 साल उम्र के 1569 लाभार्थी शामिल रहे।

आप भी जानें, इन केंद्रों में लग रही कोवैक्सीन की दूसरी डोज

सीएचसी जसरा, सीएचसी चाका, सीएचसी कोटवा, न्यू पीएचसी झूंसी, मोतीलाल नेहरू मेडिकल कालेज, डफरिन, रेलवे हास्पिटल, बेली अस्पताल, यूपीएचसी दारागंज और मनोहर दास नेत्र चिकित्सालय।

टीकाकरण प्रभारी ने कहा

टीकाकरण प्रभारी और एसीएमओ डा. तीरथलाल ने बताया कि सभी केंद्रों में टीकाकरण सामान्य रूप से चल रहा है। 29 मई उन लोगों को कोविड-19 टीके की दूसरी डोज लगनी शुरू हो गई है, जिन्होंने एक से आठ मई तक पहली डोज कोवैक्सीन की लगवाई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.