Move to Jagran APP

Murder in Prayagraj : हेलाे पुलिस कंट्रोल रूम, मैनें पत्‍नी की हत्‍या कर दी है, अब खुद को मारने जा रहा हूं

Murder in Prayagraj भटठे से लगभग दो सौ मीटर दूर तालाब के किनारे एक पेड़ से विनय का शव फंदे से झूल रहा है। यह देखकर गांव में खलबली मच गई। कुछ दूर पर पुष्‍पा का शव भी पड़ा हुआ था। पुष्‍पा की गला दबाकर हत्‍या की गई थी।

By Rajneesh MishraEdited By: Published: Thu, 25 Mar 2021 10:37 AM (IST)Updated: Thu, 25 Mar 2021 11:57 AM (IST)
Murder in Prayagraj : हेलाे पुलिस कंट्रोल रूम, मैनें पत्‍नी की हत्‍या कर दी है, अब खुद को मारने जा रहा हूं
पत्‍नी की गला दबाकर के बाद मजदूर के खुदकुशी की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस।

प्रयागराज, जेएनएन। जिले में यमुनापार के घूरपुर इलाके में बुधवार देर रात एक युवक ने  पत्‍नी की हत्‍या के बाद युवक के डायल 112 पर कॉल किया। उसने बताया कि पत्‍नी की हत्‍या कर दी है और अब वह खुद आत्‍महत्‍या करने जा रहा है। इस सूचना पर पुलिस सक्रिय हुई और कॉलर के मोबाइल की लोकेशन ट्रेस करते हुए घटना स्‍थल पर पहुंची तो युवक का शव तालाब के किनारे के पेड़ पर फंदे के सहारे लटक रहा था। कुछ दूर पर पत्‍नी की शव पड़ा था। घटना की जानकारी होने पर गांव में खलबली मच गई। फिलहाल पुलिस प्रारंभिक जांच में हत्‍या और खुदकुशी के पीछे आपसी कलह को वजह मान रही है।

loksabha election banner

छत्‍तीसगढ़ का रहने वाला था, ईंट भटठे पर करता था मजदूरी

घरपुर इलाके के बालापुर गांव में विनय भारतीया का ईंट भटठा है। यहां मध्‍य प्रदेश और छत्‍तीसगढ़ के तमाम युवक मजदूरी करते हैं और कुछ दूर पर झोपड़ी बनाकर परिवार सहित रहते भी हैं। छत्‍तीसगढ़ के महासमुंद जिले के बसना इलाके किरदा गांव निवासी श्रवण कुमार (30) भी पत्‍नी पुष्‍पा (28)  के साथ ईंट भटठे पर मजदूरी करने आया था। उसके चार बच्‍चे हैं। उसके ससुर शिव प्रसाद यहां पर पहले मजदूरी करते हैं।

हत्‍या और खुदकुशी से गांव में मची खलबली

पुलिस के मुताबिक विनय शराब बहुत पीता था। इसको लेकर उसका आए दिन पत्‍नी से विवाद होता था। बुधवार देर रात उसने डायल 112 पर फोन कर बताया कि उसने पत्‍नी की हत्‍या कर दी है। अब वह खुद भी खुदकुशी करने जा रहा है। इस सूचना पर पुलिस तत्‍काल सक्रिय हुई। पुलिस कॉलर की लोकेशन ट्रेस करने लगी। पुलिस तलाश में जुटी थी तभी बालापुर गांव में स्थित ईंट भटठे से लगभग दो सौ मीटर दूर तालाब के किनारे एक पेड़ से विनय का शव फंदे से झूल रहा है। कुछ दूर पर पुष्‍पा का शव भी पड़ा हुआ था। शव को देखकर अनुमान लगाया जा रहा है कि पुष्‍पा की गला दबाकर हत्‍या की गई है। सूचना थाना प्रभारी घूरपुर भुवनेश चौबे और सीओ करछना मौके पर पहुंचे। पुलिस का कहना है कि प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आ रही है कि पत्‍नी पुष्‍पा की गला दबाकर हत्‍या के बाद विनय ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।

पुलिस आपसी कलह को मान रही वारदात की वजह

पुलिस ने शव को कब्‍जे में लेकर पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया है। थाना प्रभारी भुवनेश चौबे ने बताया कि शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेजा गया है। पीएम रिपोर्ट के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर आवश्‍यक कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल अब तक की जांच में वारदात के पीछे आपसी कलह की बात सामने आ रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.