Move to Jagran APP

'इश्क' और 'ऐश' में प्रयागराज के युवा बन रहे अपराधी, जरायम की दुनिया में रख रहे कदम

प्रयागराज के एएसपी कहते हैं कि नई उम्र के लुटेरे काफी शातिर होते हैं। आपराधिक इतिहास न होने के कारण उन्हें ट्रेस करना काफी कठिन होता है। लूट व छिनैती करने वाले बदमाश राहगीर की बाइक लूटकर उसी से घटना कारित करने में इस्तेमाल करते हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 30 Sep 2020 02:41 PM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2020 02:41 PM (IST)
अपराध की दुनिया में ऐसे युवा कदम रख रहे हैं, जो अपनी ख्‍वाहिसों को जल्‍द पूरा करना चाहते हैं।

प्रयागराज, जेएनएन। गर्लफ्रेंड की जरूरत पूरी करनी हो या फिर शराब और सिगरेट पीने का शौक। हर जगह सिर्फ पैसे की जरूरत। किसी ने घर से चोरी की और जिसके घर में पैसा नहीं रहा, उसने अपराधियों का हाथ पकड़ लिया और फिर निकल पड़े लूट, छिनैती करने। तेजी से अमीर बनने, लग्जरी गाडिय़ों में घूमने और शानदार मकान बनवाने जैसे कई ख्वाहिश पालकर तमाम युवा आजकल जरायम की दुनिया में कदम रख रहे हैं। हालांकि शातिर अपराधी ऐसे युवाओं को अपने गिरोह में शामिल करने के बाद सिर्फ चंद रुपये ही देते हैं।

loksabha election banner

क्राइम ब्रांच और पुलिस ने कई को दबोचा

नई उम्र के कई लड़कों को क्राइम ब्रांच और नवाबगंज पुलिस ने लूट के आरोप में गिरफ्तार किया। नवाबगंज के सरफराज, शंकर सरोज, हरिकेश यादव आज राजू मौर्या को गिरफ्तार पकड़ा गया। पुलिस का दावा है कि चारों अभियुक्त गैंग के सरगना रविनंदन यादव के साथ मिलकर लूट करते थे। शंकर सरोज दिहाड़ी मजदूर था, जिसे रविनंदन ने ज्यादा पैसा कमाने का लालच देकर अपने साथ शामिल कर लिया था। इसी तरह दूसरे अभियुक्तों ने भी शौक पूरा करने की खातिर अपराध शुरू किया।

गर्लफ्रेंड को गिफ्ट किया महंगा फोन

सोरांव पुलिस ने भी हाईवे पर लूटपाट करने वाले कई युवकों को गिरफ्तार किया था। पकड़े गए एक अभियुक्त से जब पुलिस ने पूछताछ शुरू की और लूट की रकम के बारे में सवाल किया तो बताया कि उसने अपनी गर्लफ्रेंड को महंगा फोन गिफ्ट किया। उसकी गर्लफ्रेंड लगातार फोन मांग रही थी। वहीं, एक दूसरे लुटेरे ने लूट के पैसे से गोवा घूमने का प्लान बनाया था। गैंग के साथियों ने योजना बनाई थी कि बड़ी पार्टी को लूटते ही सभी लोग घूमने के लिए निकल जाएंगे।

लूट की बाइक से करते थे वारदात

एएसपी सोरांव केवी अशोक कहते हैं कि नई उम्र के लुटेरे काफी शातिर होते हैं। आपराधिक इतिहास न होने के कारण उन्हें ट्रेस करना काफी कठिन होता है। सोरांव और नवाबगंज इलाके में लूट व छिनैती करने वाले बदमाश पहले किसी राहगीर की बाइक लूट लेते थे। इसके बाद उसी बाइक को घटना कारित करने में इस्तेमाल करते थे। कई बार बाइक चुराकर भी वारदात करते थे। घटना से पहले और उसके बाद सभी लोग एक साथ शराब पार्टी भी करते थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.