Move to Jagran APP

प्रयागराज में ठंड शुरू हो गई है, गर्म कपड़ों की जरूरत तो होगी ही, यहां आकर सस्‍ते में खरीदारी करें

यहां ब्रांडेड कंपनियों के गर्म कपड़े नहीं मिलते हैं। वहीं दुकानदारों का दावा रहता है कि यह काफी किफायती होते हैं। जैकेट 200 से लेकर 1000 तक की मिलती है जबकि स्वेटर का दाम भी लगभग यही है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 10 Nov 2020 08:56 AM (IST)Updated: Tue, 10 Nov 2020 08:56 AM (IST)
प्रयागराज में ठंड शुरू हो गई है, गर्म कपड़ों की जरूरत तो होगी ही, यहां आकर सस्‍ते में खरीदारी करें
ठंड की शुरूआत के साथ ही प्रयागराज में गर्म कपड़ों की दुकानें भी सज गई हैं।

प्रयागराज, जेएनएन। जनपद में अभी ठंड अपने पूरे तेवर में नहीं आई है लेकिन गर्म कपड़ों का बाजार सज गया है। सबसे पहले सिविल लाइंस स्थित पीडी टंडन पार्क के पास फुटपाथ पर गर्म कपड़ों की दुकान लगाने वाले बड़ी संख्या में नजर आने लगे हैं। जैकेट, स्वेटर, मफलर आदि की दुकानें सजी हैं। यहां खरीदारों की भीड़ भी जुट रही है। लोग अपने मनपसंद के कपड़े भी खरीद रहे हैं।

loksabha election banner

यहां सस्ते मिलते हैं कपड़े

यहां ब्रांडेड कंपनियों के गर्म कपड़े नहीं मिलते हैं। वहीं दुकानदारों का दावा रहता है कि यह काफी किफायती होते हैं। जैकेट 200 से लेकर 1000 तक की मिलती है, जबकि स्वेटर का दाम भी लगभग यही है। दुकानदारों का कहना है कि दो माह तक ही कड़ाके की ठंड पड़ती है। ऐसे में बहुत से ऐसे लोग हैं, जो सिर्फ इतने समय के लिए ही गर्म कपड़े खरीदते हैं।

फुटपाथ के दुकानदार नगर निगम से मांग रहे सहायता

पीडी टंडन पार्क के पास फुटपाथ पर दुकान लगाने वाले दुकानदार नगर निगम पर उपेक्षा का आरोप लगाते हैं। उनका कहना है कि फुटपाथ पर दुकान लगाने की वजह से आए दिन नगर निगम का अतिक्रमण विरोधी दस्ता आ जाता है और उन्हें यहां से भागना पड़ता है, जबकि यहां करीब 100 दुकानें लगती हैं और वह कई बार नगर निगम के अधिकारियों से यह मांग कर चुके हैं कि ठंड के मौसम में जब वह दुकान लगाए तो उसका टैक्स ले लिया जाए। इस दौरान अभियान न चलाए जाए।

जानिए, क्‍या कहते हैं नगर निगम के अधिकारी

नगर निगम के अधिकारियों का कहना है कि सड़क पर अतिक्रमण कर दुकान लगाना गलत है। इसलिए इस ओर हमेशा अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.