Move to Jagran APP

New Year 2021 : आइए नववर्ष, तुम्हारा स्वागत है, प्रयागराज में आधी रात आतिशबाजी के साथ लोगों ने मनाया जश्न

कोरोना वायरस के चलते सामूहिक आयोजन के लिए बहुत कम अनुमति दी गई थी। फिर भी कोरोना की गाइडलाइन का पालन करते हुए आयोजन कराने के लिए छह होटलों और रेस्टोरेंट को जिला प्रशासन ने अनुमति दी। इनके अलावा छोटे स्तर पर जगह-जगह आयोजन हुए।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Fri, 01 Jan 2021 12:30 AM (IST)Updated: Fri, 01 Jan 2021 12:30 AM (IST)
New Year 2021 : आइए नववर्ष, तुम्हारा स्वागत है, प्रयागराज में आधी रात आतिशबाजी के साथ लोगों ने मनाया जश्न
नव वर्ष की पूर्व संध्या पर जश्न का आगाज तो आधी रात नए साल का स्वागत के साथ परवान चढ़ा।

प्रयागराज, जेएनएन।  नव वर्ष की पूर्व संध्या पर जश्न का आगाज हुआ तो आधी रात को नए साल का स्वागत के साथ और परवान चढ़ा। युवाओं ने होटलों और रेस्टोरेंट में पार्टी कर नए साल का स्वागत किया तो तमाम परिवारों ने कोरोना वायरस महामारी को ध्यान में रखते हुए घर में ही नए साल का जश्न मनाया। कोरोना

loksabha election banner

वायरस के चलते सामूहिक आयोजन के लिए बहुत कम अनुमति दी गई थी। फिर भी कोरोना की गाइडलाइन का पालन करते हुए आयोजन कराने के लिए छह होटलों और रेस्टोरेंट को जिला प्रशासन ने अनुमति दी। इनके अलावा छोटे स्तर पर जगह-जगह आयोजन हुए।

जश्न में डूबे लोग, आधी रात को हुई आतिशबाजी

नए साल की पार्टी में कोरोना वायरस का कहीं खौफ नहीं दिखा और लोग देर शाम से ही एक दूसरे को नववर्ष की बधाई देने लगे। कोई फोन करके तो कोई मैसेज करके। ज्यों-ज्यों रात होती गई इंटरनेट मीडिया के जरिए एक दूसरे को शुभकामना संदेश भेजने का सिलसिला तेज हो गया। आधी रात को तो इंटरनेट मीडिया के जरिए संदेशों का आदान-प्रदान इतना ज्यादा हो गया कि संचार सेवा ओवरलोड हो गई। मैसेज कुछ देर के लिए थम गए। 

दूसरी ओर से नए साल के स्वागत में सिविल लाइंस, कटरा, मम्फोर्टगंज, अल्लापुर, म्योहाल, बेली, जानसेनगंज, घंटाघर आदि में सजावट की गई थी। इन क्षेत्रों में आधी रात तक रेस्टोरेंट खुले रहे।

होटलों और रेस्टोरेंट संग घरों में भी हुए आयोजन 

युवाओं ने नए साल का स्वागत धूम धड़ाके के साथ किया। कई होटलों में देर रात तक लोग जश्न

मनाते रहे। खाने पीने और डांस का आयोजन चलता रहा। गीत संगीत पर लोग झूमते रहे। आधी रात को नया साल लगते ही जगह-जगह आतिशबाजी हुई। सबने गाया, आइए नववर्ष... तुम्हारा स्वागत है।

कोरोना गाइडलाइन दरकिनार

नए साल के जश्न के लिए जिला प्रशासन ने एक दिन पहले ही गाइडलाइन जारी की थी। डीएम ने निर्देश दिया था कि नए साल के जश्न में कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य है, लेकिन जश्न के आगे दो गज दूरी और मास्क का पालन नहीं हुआ। लोग जश्न में झूमते रहे।

सड़क पर उतरे अफसर, सुरक्षा का लिया जायजा

नववर्ष की पूर्व संध्या पर शांति-व्यवस्था बनाए रखने के लिए गुरुवार शाम एडीजी प्रेम प्रकाश, आइजी केपी

सिंह और एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने शहर में भ्रमण किया। पैदल गश्त करते हुए अधिकारियों ने लोगों में सुरक्षा का एहसास कराते हुए व्यवस्था का जायजा लिया। सिविल लाइंस के सुभाष चौराहा, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन और शॉपिंग मॉल के आसपास, बाजार में तैनात मातहतों को अधिकारियों ने आवश्यक दिशा निर्देश दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.