Move to Jagran APP

प्रयागराज के लोग सप्‍ताह के सातों दिन कर सकेंगे खरीदारी, जानें किस दिन कहां का बंद रहेगा बाजार

प्रयागराज में आज यानी रविवार से बाजार की साप्ताहिक बंदी का शेड्यूल बदल गया है। साप्ताहिक लॉकडाउन को खत्म कर दिया गया है। अब शनिवार और रविवार को भी बाजार खुले रहेंगे।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sun, 13 Sep 2020 09:48 AM (IST)Updated: Sun, 13 Sep 2020 09:48 AM (IST)
प्रयागराज के लोग सप्‍ताह के सातों दिन कर सकेंगे खरीदारी, जानें किस दिन कहां का बंद रहेगा बाजार
प्रयागराज के लोग सप्‍ताह के सातों दिन कर सकेंगे खरीदारी, जानें किस दिन कहां का बंद रहेगा बाजार

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना वायरस संक्रमण काल में व्‍यापार काफी प्रभावित हुआ है। महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए प्रदेश की योगी आदित्‍यनाथ सरकार ने पूर्व में वीकेंड लॉकडाउन यानी शनिवार और रविवार को बाजार बंद रखने का आदेश दिया था। फिर थोड़ा नरमी बरतते हुए सिर्फ रविवार को ही बंदी की गई। वहीं अब इसे भी हटा लिया गया है। आज से प्रयागराज के लोग सप्‍ताह में सातों दिन खरीदारी कर सकेंगे। शहर के बाजार की साप्ताहिक बंदी का शेड्यूल फिर से बदल गया है। पहले की तरह ही बाजार फिर से अलग-अलग दिन बंद रहेंगे।

loksabha election banner

कोरोना काल में साप्ताहिक बंदी का शेड्यूल गड़बड़ाया था

शहरियों की सुविधाओं के अनुसार पूर्व में व्यापारिक संगठनों की ओर से व्यवस्था लागू की गई थी कि बाजार की साप्ताहिक बंदी का दिन अलग-अलग रखा जाए। उसके हिसाब से सप्ताह में बाजार बंद होते थे। कोरोना महामारी ने साप्ताहिक बंदी का शेड्यूल भी गड़बड़ा दिया था। प्रदेश सरकार की ओर से साप्ताहिक बंदी शनिवार और रविवार घोषित कर दिए जाने से शहर के सभी बाजार यही दो दिन बंद रहते थे। हालांकि साप्ताहिक लॉकडाउन खत्म करने के साथ ही हाल में सरकार ने रविवार को भी दुकानें खोलने की छूट दी तो व्यापारिक संगठनों ने बाजार की साप्ताहिक बंदी की पूर्ववत व्यवस्था को लागू करने का निर्णय लिया।

ये बाजार में इस दिन रहेगी साप्‍ताहिक बंदी

रविवार : चौक, सिविल लाइंस, राजरूपपुर, काङ्क्षलदीपुरम

सोमवार : कोठापारचा, रोशनबाग, खुल्दाबाद

मंगलवार : तेलियरगंज, कटरा, अल्लापुर, दारागंज, सोहबतियाबाग

बुधवार : सुलेमसराय से लेकर बमरौली तक।

अब सभी बाजार की साप्ताहिक बंदी पहले की तरह होगी : विजय अरोरा

प्रयाग व्यापार मंडल के अध्यक्ष विजय अरोरा का कहना है कि सरकार ने भी बाजार की साप्ताहिक बंदी पूर्ववत लागू करने की छूट दी है। इसलिए अब सभी बाजार की साप्ताहिक बंदी पहले की तरह होगी। जिलाध्यक्ष मो. कादिर का कहना है कि व्यापारिक संगठनों से राय-मशविरा के बाद ही यह निर्णय लिया गया है। रविवार से साप्ताहिक बंदी लागू हो जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.