Move to Jagran APP

सांसद को माला पहना कसा व्यंग्य, चुनाव आते ही हमारी याद आई..

माला पहनाने वाले युवक ने सांसद से पूछा कि आखिर पांच वर्ष तक आप कहां रहे अब जब चुनाव आया है तो अब आप दिखाई दे रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Feb 2019 09:30 AM (IST)Updated: Sat, 23 Feb 2019 09:30 AM (IST)
सांसद को माला पहना कसा व्यंग्य, चुनाव आते ही हमारी याद आई..
सांसद को माला पहना कसा व्यंग्य, चुनाव आते ही हमारी याद आई..

प्रयागराज : चुनाव आयोग ने भले ही अभी तक लोकसभा चुनाव की घोषणा नहीं की मगर लोगों पर चुनावी रंग तेजी से चढ़ रहा है। इसकी एक नजीर शुक्रवार की सुबह उस समय देखने को मिली, जब कौशांबी सांसद विनोद सोनकर प्रतापगढ़ जिले के बाघराय थाना क्षेत्र के शकरदहा में आयोजित समरसता भोज में शामिल होने के लिए जा रहे थे। युवाओं ने उन्हें घेर लिया और फिर उनके खिलाफ जमकर नारेबाजी शुरू कर दी। पहले उन्हें माला पहनायी और पूछा कि चुनाव आते ही फिर से उनकी याद आ गई क्या। वहीं युवाओं का आक्रोश देख सांसद अपनी गाड़ी में बैठकर रवाना हो गए।

loksabha election banner

कौशांबी सांसद विनोद सोनकर शुक्रवार की सुबह साढ़े नौ बजे बाघराय थाना क्षेत्र के शकरदहा बाजार में देंवेंद्र सरोज के संयोजन में आयोजित समरसता भोज में शामिल होने के लिए जा रहे थे, जब इस बात की जानकारी शकरदहा बाजार के युवाओं को हुई तो वह दर्जनों की संख्या में बाजार में जमा हो गए। सांसद विनोद सोनकर की गाड़ी आते देख युवा हाथ में माला लेकर सड़क पर खड़े हो गए। उन्हें देखकर सांसद ने भी अपनी गाड़ी रोक दी। पहले तो युवाओं ने सांसद को माला पहनाकर उनका स्वागत किया।

इसके बाद माला पहनाने वाले युवक ने सांसद से पूछा कि आखिर पांच वर्ष तक आप कहां रहे, अब जब चुनाव आया है तो अब आप दिखाई दे रहे हैं। इसके बाद सांसद ने युवक को जबाब देते हुए बताया कि जब-जब लोगों ने बुलाया तब-तब वह आए हैं। आप भी बुलाएं, हम जरूर आएंगे। इसके बाद आक्रोशित युवा जनसत्ता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजा भइया ¨जदाबाद के नारे लगाने लगे। यह सुनकर सांसद मुस्कुराते हुए अपने गले में पहनाई हुई माला को उतारकर नारेबाजी कर रहे युवक को पहना दी और वह अपने काफिले के संग कार्यक्रम स्थल के लिए निकल गए। यह घटना लोगों के लिए चर्चा का विषय बन गया। यह उन्हीं के लोग थे, जो पिछले लोकसभा चुनाव में हारे थे। इनका कार्यक्रम प्रायोजित था। इसके पूर्व भी इस तरह का कृत्य इन लोगों द्वारा किया जा चुका है। इसका कोई असर नहीं पड़ेगा। इस बार के चुनाव में भी इनको हार मिलनी है।

- विनोद सोनकर, सांसद कौशांबी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.