This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Vaishno Devi दर्शन को जम्मू जाने वाली ट्रेनों में बढ़ी प्रतीक्षा सूची, जानिए ट्रेनों में आरक्षण की स्थिति

Mata Vaishno Devi की अगर आप भी दर्शन की तैयारी कर रहे हैं तो पहले आप ट्रेनों की स्थिति को जरूर जान लें। जम्मू जाने वाली ट्रेनों में प्रतीक्षा सूची लंबी है। ट्रेनों में बर्थ की उपलब्‍धता के अनुसार ही अपना प्रो्ग्राम सेट करें ताकि यात्रा में परेशानी न हो।

Brijesh SrivastavaSat, 19 Jun 2021 08:50 AM (IST)
Vaishno Devi दर्शन को जम्मू जाने वाली ट्रेनों में बढ़ी प्रतीक्षा सूची, जानिए ट्रेनों में आरक्षण की स्थिति

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना वायरस का संक्रमण कम हुआ तो लोगों ने राहत की सांस ली है। काफी दिनों से घरों में बैठने से बो‍रियत भी हो रही थी। माहौल को बदलने और एंज्‍वाय करने के लिए अब लोग टूर पर निकलने लगे हैं। हर व्‍यक्ति की गर्मी के दिनों में पहली पसंद परिवार के साथ वैष्णो देवी के जम्‍मू स्थित मंदिर में जाने की तमन्‍ना रहती है। कई भक्‍त तो हर वर्ष वैष्‍णो देवी की यात्रा करते हैं। इस बार भले ही कोरोना के कारण थोड़ी देर हो गई, लेकिन माता के दरबार में जाने का इराद भी पक्‍का कर लिया है।

जम्‍मू जाने वाली ट्रेनों में प्रतीक्षा सूची लंबी है

अगर आप भी वैष्‍णो देवी के दर्शन की तैयारी कर रहे हैं तो फिर इस खबर को जरूर पढ़ें। तैयारी से पहले आप ट्रेनों की स्थिति को जरूर जान लें। ऐसा इसलिए क्‍योंकि जम्मू जाने वाली ट्रेनों में प्रतीक्षा सूची लंबी होती जा रही है। ट्रेनों में बर्थ की उपलब्‍धता के अनुसार ही अपना प्रो्ग्राम सेट करें, वरना यात्रा के दौरान दिक्‍कत हो सकती है।

प्रयागराज-ऊधमपुर व मुरी एक्‍सप्रेस में बर्थ उपलब्‍धता का जानें हाल

जम्मू जाने वाली 08309 संबलपुर-जम्मू मुरी एक्सप्रेस 27 जुलाई तक प्रतीक्षा सूची है। वहीं ऊधमपुर जाने वाली 04131 प्रयागराज-ऊधमपुर सुपरफास्ट में तीन जुलाई तक प्रतीक्षा सूची है। अपनी यात्रा के डेट को आगे-पीछे करके ही तैयारी करें। 

समूहों में हो रही बुकिंग

करीब ढाई माह घर में रहने के बाद अब लोग पर्यटन स्थल की सैर के लिए भी निकलने लगे हैं। वहीं, माता वैष्णो देवी के दर्शन करने वालों की भीड़ भी बढ़ी है। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि लोग समूहों में सीटों की बुकिंग करा रहे हैं।

प्रयागराज में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!